Follow Us:

सुंदरनगर की बेटी ने कोरोना संकट के वक्त शादी से ज्यादा पेशे को दी अहमियत

मृत्युंजय पुरी |

विश्व भर में फैली महामारी कोरोना से दुनिया त्रस्त है ।  इस महामारी से लड़ने के लिए आज देश के स्वास्थ्य विभाग के डॉक्टर और कर्मचारी अपनी जान जोखिम में डालकर अपनी सेवाएं दे रहे है। इसी बीच हिमाचल प्रदेश के जिला मंडी की नर्स पूजा ने  मिसाल पेश की है।

मंडी के उपमंडल सुंदरनगर की रहने वाली इस बेटी की 14 और 15 अप्रैल को शादी थी।  सुंदरनगर की डैहर निवासी पूजा शर्मा पुत्री प्रकाश चंद शर्मा चंबा मेडिकल कॉलेज और हॉस्पिटल में स्टाफ नर्स है।  13, 14 से 15 अप्रैल तक उसकी शादी होनी तय हुई थी। मगर लॉकडाउन औऱ कर्फ्यू के बीच उनकी शादी टल गई है। इसी बीच पूजा शर्मा अपनी शादी को भूलकर चंबा मैडीकल कालेज में मरीजों का उपचार कर रही है।  हिमाचल की इस बेटी के इस निर्णय से उसके परिवार और ससुराल वालों ने भी उसकी सहमती को मंजूरी दी है। पूजा शर्मा की 30 जनवरी 2020 को ही सगाई मंडी के लोअर नेला निवासी क्षितिज शर्मा के साथ हुई थी। 14 और 15 अप्रैल 2020 को शादी होनी तय हुई थी।

 पंडित जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल में कार्यरत स्टाफ नर्स पूजा ने बताया कि 13,14,15 अप्रैल तारीख को उसकी शादी  तय हुई थी । जिसके लिए उन्होंने अपनी पूरी तरह से खरीदारी भी कर ली थी । लेकिन कोरोना  के चलते उन्हें  शादी के फैसले को स्थगित करना पड़ रहा है।   पूजा ने लोगों को संदेश देते हुए कहा कि इस लड़ाई के लिए सभी को एकजुट होना पड़ेगा और जितना हो सके ज्यादा  घरों में रहना है साथ ही घरों में हाथ को भी सही तरीके से धोना है और प्रधानमंत्री जी ने जिस तरह से लोगों से आह्वान किया है उसका पालन करना बहुत ही जरूरी है ताकि इस कोरोना  की लड़ाई को जीता जा सके।