Follow Us:

आपदा से निपटने के लिए तैयार रहें अधिकारी, कोताही बरती तो होगी सख्त कार्रवाई: CM

सीएम जयराम ठाकुर ने बुधवार को सभी जिला उपायुक्तों को प्रदेश में मॉनसून के दौरान होने वाली आपदाओं से निपटने के लिए पूर्ण तैयारियां करने के निर्देश दिए. सीएम ने कहा कि भूस्खलन और अन्य तरह की आपदा के दृष्टिगत संभावित स्थलों में पर्याप्त संख्या में लोग और मशीनरी तैनात की जाए…

डेस्क |

सीएम जयराम ठाकुर ने बुधवार को सभी जिला उपायुक्तों को प्रदेश में मॉनसून के दौरान होने वाली आपदाओं से निपटने के लिए पूर्ण तैयारियां करने के निर्देश दिए. सीएम ने कहा कि भूस्खलन और अन्य तरह की आपदा के दृष्टिगत संभावित स्थलों में पर्याप्त संख्या में लोग और मशीनरी तैनात की जाए. साथ ही नदियों किनारे स्थित कैंपिंग स्थलों पर सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध करने के निर्देश दिए. सीएम ने कहा कि आपदा प्रबंधन संबंधित किसी भी कार्य में कोताही बरतने वाले अधिकारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

इसके अलावा सीएम ने आपदा प्रबंधन के लिए जिला और उपमंडल स्तप पर त्वरित प्रक्रिया दलों औऱ आपातकालीन परिचालन केन्द्रों को 24 घंटे कार्यशील रखने के निर्देश दिए। सीएम ने कहा कि भूस्खलन या भारी बारिश के कारण प्रभावित हुई सड़कों की मुरम्मत तुरंत की जाए। पर्यटकों को आपदा संभावित स्थलों में जाने के संबंध में सावधानी बरतने के लिए प्रेरित किया जाए ताकि पर्यटकों को किसी भी असुविधा का सामना न करने पड़े।

जयराम ठाकुर ने उपायुक्तों को प्रदेश में सेब सीजन के दृष्टिगत भी सभी तैयारियां समयबद्ध पूर्ण करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि यातायात परिचालन व्यवस्था को सुचारू बनाए रखने के लिए समयबद्ध कदम उठाए जाएं ताकि बागवानों को किसी भी तरह की परेशानी का सामना न करना पड़े। इसके साथ ही उन्होंने प्रदेश में कोरोना की स्थिति की भी विस्तृत समीक्षा की। उन्होंने लोगों को कोरोना महामारी से बचाव के लिए जरूरी उपायों को अपनाने के लिए प्रेरित करने के निर्देश भी दिए।