Follow Us:

पंजाब की तर्ज पर हिमाचल में भी निजी स्कूलों की मनमानी पर लगे रोक: आईडी भंडारी

पी.चंद |

पी.चंद, शिमला।

आम आदमी पार्टी ने पंजाब की तर्ज पर हिमाचल में भी निजी स्कूलों की मनमानी पर रोग लगाने की मांग की है। गुरुवार को शिमला में प्रेस वार्ता का आयोजन कर AAP नेता आईडी भंडारी ने कहा कि आज हिमाचल में निजी स्कूलों की मनमानी किसी से छिपी नहीं है। निजी स्कूलों की लगातार बढ़ती  मनमानी के चलते आज हिमाचल में रहने वाले गरीब परिवार के बच्चों को बड़ी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। ऐसे में कल पंजाब के सीएम भगवंत मान और आप के वरिष्ट नेता ने गरीब परिवारों के बच्चों को निजी स्कूलों की मनमानी से निजात दिलाने का ऐतिहासिक फैसला लिया।

उन्होंने सूबे की बीजेपी सरकार से मांग करते हुए कहा कि पंजाब की तर्ज पर हिमाचल में भी जल्द से जल्द इन निजी स्कूलों की मनमानी पर रोक लगाई जाए ताकि बच्चों और अभिभावकों को राहत मिल सके। उन्होंने हिमाचल के सरकारी स्कूलों में क्वालिटी एजुकेशन को लेकर भी सीएम जयराम ठाकुर से मांग करते हुए कहा कि जल्द से जल्द सरकारी स्कूलों में बेहतर शिक्षा, और स्कूलों की बेहतर दशा के साथ निजी स्कूलों की मनमानी पर नियंत्रण कर बेहतर हिमाचल की परिकल्पना को साकार करें।

आईडी भंडारी ने कहा पंजाब में सीएम भगवंत मान ने कल जो दो ऐतिहासिक फैसले लिए उनमें पंजाब शैक्षणिक सत्र 2022-23 के मौजूदा समेस्टर के दौरान फीस नहीं बढ़ा सकेंगे। इसके अलावा निजी स्कूल अभिभावकों को किसी विशेष दुकान से किताबें या वर्दी खरीदने के लिए मजबूर नहीं करेगा। इससे हिमाचल के लोगों की भी आने वाले समय में हिमाचल में भी ऐसी व्यवस्था लागू होने की उम्मीद आम आदमी पार्टी से लग गई है जिसके लिए कार्यकर्ता सड़क से सदन तक सरकार को जगाने का काम करेगी।