Follow Us:

हमीरपुर शहर के सौदर्यकरण के लिए खर्च हुए है एक करोड 25 लाख रूपये

DESK |

  • मुख्यमंत्री के गृह जिला में विकास कार्य को मिली गति,
  • शहर की दशा को सुधारने के लिए हुए है बेहतरीन काम

हमीरपुर। मुख्यमंत्री के गृह जिला में विकास कार्य को लेकर तरजीह दी जा रही है और इसी के चलते हमीरपुर शहर के सौदर्यकरण को लेकर करोडों रूपये खर्च किए जा रहे है। पिछले एक साल में हमीरपुर शहर में एक करोड 25 लाख रूपये खर्च करके सौदर्यकरण के लिए कदम उठाए गए है जिसमें शहर की दशा को सुधारने के लिए बेहतरीन काम हुआ है। शहर के बीचों बीच गांधी चौक के सौदर्यकरण के साथ साथ खस्ता हाल हुए सभी शौचालयों का नवीनीकरण बडे शहरों की तरज पर किया गया है तो कई सार्वजनिक स्थलों पर सेल्फी प्वांइट बनाए गए है जिससे मुख्यमंत्री सुक्खू का अपना शहर हमीरपुर बेहद ही खूबसूरत बन गया है।

स्थानीय निवासी रितेश ने बताया कि जब से मुख्यमंत्री सुक्खू ने प्रदेश की बागडोर संभाली है उसके बाद से हमीरपुर के विकास को गति मिली है और खासकर हमीरपुर शहर में सौदर्यकरण को लेकर सराहनीय काम हुआ है।

हमीरपुर नगर परिषद के पूर्व अध्यक्ष दीप बजाज ने शहर के सौदर्यकरण के कार्य को लेकर खुशी जाहिर की है। दीप बजाज ने कहा कि आज से 35 साल पहले शहर के विकास के लिए ठोस काम नही हो पाता था और मेरे कार्यकाल में कुछ कार्य विकास के करवाए गए है। उन्होंने बताया कि करीब बीस सालों के बाद नगर परिषद हमीरपुर ने शहर में बेहतरीन कार्य किए है और शहर के सौदर्यकरण को लेकर बढिया कदम उठाए है जिससे शहर की सुंदरता को चार चांद लगे है।

दुकानदार अश्वनी कुमार का कहना है कि डेढ सालों में हमीरपुर के विकास के लिए बढिया काम हुआ है और सालों पुराने शौचालयों को नई लुक में संवारा गया है तो शहर के सार्वजनिक स्थानों को भी बढिया तरीके से बनाया है।

युवा हर्ष कालिया ने बताया कि मुख्यमंत्री सुक्खू के प्रयासों से शहर के सौदर्यकरण के लिए काम हो सका है और इस तरह शहर की सुदरता को चार चांद लग गए है।

वहीं नगर परिषद अध्यक्ष मनोज मिन्हास का कहना है कि अभी पहले चरण में एक करोड 25 लाख रूपये का बजट के तहत सौदर्यकरण के साथ साथ विभिन्न काम करवाए गए है और मुख्यमंत्री के द्वारा शहर में बेहतर कार्य करवाने के लिए नगर परिषद प्रयासरत है।