Follow Us:

पांवटा साहिब: 23वीं उत्तर भारतीय क्रिकेट चैंपियनशिप का आगाज, एक महीने तक चलेगा टूर्नामेंट

रोबिन शर्मा |

पांवटा साहिब में 23वीं वीर शिवाजी उत्तर भारतीय क्रिकेट चैंपियनशिप का आज रविवार को आगाज हुआ है। पांवटा साहिब के डीएसपी सोमदत ने मुख्यातिथि के रूप में शिरकत की है। उसके बाद कन्या स्कूल की छात्राओं ने स्वागत गीत प्रस्तुत किया। इस मौके पर क्लब के अध्यक्ष मधुकर डोगरी ने कहा कि इस प्रतियोगिता की बदौलत पांवटा साहिब से कईं खिलाड़ी निकले हैं जिन्होंने हिमाचल टीम से रणजी ट्रॉफी में बेहतरीन प्रदर्शन किया है।

यही नहीं इस बार पांवटा कॉलेज के छात्रों ने इंटर कॉलेज चैंपियनशिप अपने नाम की। इसमें प्रदेश के 167 कॉलेज में से पांवटा की टीम जीती। गुरविंद्र टोली ने रणजी मे 100 विकेट लिए। पंजाब को 80 रन पर आउट किया जिसमे टोली ने 5 विकेट लिए। इस दौरान पांवटा पीजी कॉलेज की क्रिकेट टीम को सम्मानित किया गया।

मुख्यातिथि डीएसपी सोमदत ने कहा कि ऐसे आयोजन युवाओं को नशे से दूर करते हैं जो सराहनीय है। इसका लिए क्लब और पांवटा साहिब के लोग बधाई के पात्र हैं। प्रतियोगिता का पहला मैच देहरादून और विकासनगर के बीच खेला गया। यह टूर्नामेंट एक महीने से अधिक समय तक चलने वाले हैं।

टूर्नामेंट मैं क्या है खास बात

इस आयोजन में उत्तरी भारत उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा, राजस्थान इत्यादि क्षेत्रों से टीमें खेलने के लिए आती हैं। जिसे देखने के लिए यहां पर भरपूर मात्रा में युवा और पांवटा के कई स्थानीय बुद्धिजीवी देखने आते हैं। इस आयोजन का सबसे बड़ा फायदा यह रहता है कि युवा नशे से दूर रहे वह अपना पूरा समय खेलकूद में लगाते हैं।