Follow Us:

पेपर लीक मामला: आरोपी युवकों को गगल के संस्थान में पूरी रात रटाए गए थे प्रश्नों के उत्तर

|

मृत्युंजय पुरी, धर्मशाला।

हिमाचल प्रदेश पुलिस की लिखित परीक्षा के पेपर लीक मामले में पकड़े गए आरोपियों को लेकर बड़ा खुलासा हुआ है। बताया जा रहा है कि पेपर लीक मामले में पकड़े गए तीन आरोपी युवकों में से दो को लिखित परीक्षा से एक दिन पहले 26 मार्च को गगल में टाइप्ड पेपर में प्रश्न और उत्तर रटाए गए थे। गगल के कांशी राम वेब सॉल्यूशन संस्थान में दोनों युवकों को पूरी रात रखा गया। यहां युवकों को 27 मार्च को आने वाले पेपर में सभी प्रश्न और उत्तर बताए गए।

बता दें कि दोनों युवकों के मैट्रिक में 50 फीसदी से कम नंबर थे, लेकिन कांस्टेबल लिखित परीक्षा में इनके 90 फीसदी से ज्यादा नंबर आए। कांशीराम वेब सॉल्यूशन संस्थान चलाने वाला आरोपी हरियाणा का रहने वाला है। अभी यह पुलिस के हाथ नहीं आया है।

फिल्मी स्टाइल में दिया गया फर्जीवाड़े को अंजाम

पेपर लीक मामले के आरोपी मास्टरमाइंड ने फिल्मी स्टाइल में मंझे हुए खिलाड़ी की तरह पेपर लीक किया है। मास्टरमाइंड ने पेपर लीक करने के दौरान पुलिस के लिए ऐसा कोई सुबूत नहीं छोड़ा, जिससे उसको आगे सजा हो सके। मास्टरमाइंड ने 27 मार्च की लिखित परीक्षा का असली पेपर अभ्यर्थियों को व्हाट्सएप के माध्यम से या हाई कॉपी के रूप में नहीं दिया। पैसे लेकर युवकों को सिर्फ पेपर में आने वाले प्रश्न और उत्तर रटाए। वहीं, पैसे का लेन-देन भी कैश में किया गया कोई भी लेन देन ऑनलाइन नहीं हुआ।