Follow Us:

PM ने की अनुराग की तारीफ, कहा- TB मुक्त इंडिया की मुहिम को खेलों के साथ जोड़ना सराहनीय

नवनीत बत्ता |

पीएम मोदी ने टीबी मुक्त इंडिया की मुहिम को खेलों के साथ जोड़ने के लिए सांसद अनुराग ठाकुर के इस प्रयास को सराहनिय बताया है। अनुराग की इस मुहिम के लिए पीएम ने अनुराग की तारिफ की है। पीएम ने बकायदा अनुराग के नाम एक लेटर जारी करते हुए इस कार्यक्रम की रूपरेखा और इसे सफल बनाने के लिए बधाई दी है। पीएम मोदी ने एक लेटर के माध्यम से कहा कि देश में यह जो मुहिम चल रही है उसको अगर हम खेलों के साथ जोड़ेंगे तो इस मुहिम को और अधिक बल मिलेगा और अनुराग ठाकुर का यह प्रयास सराहनीय है।

गौरतलब है कि देश को ट्यूबरक्लोसिस (टीबी) से फ्री करने के लिए पूरे देश में एक मुहिम स्वास्थ्य विभाग में चली हुई है। इसके अंतर्गत भारत सरकार ने साल 2025 तक देश को इस बीमारी से पूरी तरह मुक्त करने का टारगेट लिया हुआ है। इसी के तहत 2 और 3 तारीख को ट्यूबरक्लोसिस फ्री इंडिया समिट 2019 दिल्ली में हो रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस सबमिट के दौरान रखे गए सांसद इलेवन और मुख्यमंत्री इलेवन के बीच में क्रिकेट टूर्नामेंट को इस मुहिम को आगे बढ़ाने में महत्वपूर्ण बताया।

वहीं, सांसद अनुराग ठाकुर कहते हैं कि भारत को 2025 तक इस बीमारी से पूरी तरह मुक्त करना हमारी सरकार का लक्ष्य रहा है। इस लक्ष्य को पूरा करने के लिए हम पूरे देश में स्वास्थ्य विभाग के माध्यम से एक मुहिम चलाए हुए हैं जिसमें सोसायटी को भी हमने अपने साथ जोड़ा है। उन्होंने कहा कि सांसद 11 और सीएम 11 के बीच जो क्रिकेट टूर्नामेंट रखा गया इसके माध्यम से इस मुहिम को और अधिक बल मिलेगा।