Follow Us:

प्रधानमंत्री मोदी का सपना भारत को आत्म निर्भर और विश्व गुरू बनाने का हैः सिकंदर

बीरबल शर्मा |

राज्यसभा सांसद एवं हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय के पूर्व उपकुलपति सिकंदर कुमार ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का सपना भारत को आत्मनिर्भर व विश्व गुरू बनाने का है. बुधवार को सरदार पटेल विश्वविद्यालय मंडी में मोदी ड्रीम्स मीट डिलिवरी पुस्तक पर चर्चा के लिए आयोजित सेमीनार में सिकंदर कुमार ने इस किताब तथा इस किताब में में लिखे गए लेखों के बारे में विस्तृत रूप से जानकारी दी.
विभिन्न व्यक्तियों द्वारा नरेंद्र मोदी की कार्यशैली, सोच तथा दूरदर्शिता के बारे में लिखी बातों को उद्धृत भी किया. उन्होंने मोदी सरकार द्वारा चलाई जा रही. लोक कल्याणकारी नीतियों एवं कार्यक्रमों के बारे में भी जानकारी दी. सिकंदर कुमार ने अपनी सांसद निधि से सरदार पटेल विश्वविद्यालय मंडी को 25 लाख रुपए देने की घोषणा भी की.
कार्यक्रम अध्यक्ष देवदत्त शर्मा ने मोदी और उनके नाम की व्याख्या करते हुए कहा कि मोदी में एम का अर्थ है मोटिवेशन,ओ का अर्थ है अपॉर्चुनिटी डी का अर्थ है डेडीकेशन, डायनामिक और आई का अर्थ है इंस्पायर. उन्होंने कहा की. इन सभी विशेषताओं के कारण मोदी आज एक विश्व नेता के रूप में जाने जाते हैं .
स्वागत अभिभाषण में आचार्य अनुपमा सिंह प्रति कुलपति सरदार पटेल विश्वविद्यालय मंडी ने मुख्य अतिथि विशिष्ट अतिथि एवं अन्य अतिथि एवं गणमान्य व्यक्तियों का स्वागत किया तथा इस संगोष्ठी के उद्देश्य एवं इस पुस्तक मोदी -20 ड्रीम्स मीट डिलीवरी के बारे में जानकारी दी.
विशिष्ट अतिथि बिहारी लाल शर्मा ने अपने उद्बोधन में पूर्व में भारत के प्रधानमंत्री एवं नरेंद्र मोदी के कार्यों का जिक्र करते हुए कहा कि हमें मोदी और उनके कार्यों को समझने के लिए उनके पीछे छिपी भावनाओं को समझने की आवश्यकता है.
कार्यक्रम समन्वयक आचार्य राजेश शर्मा ने धन्यवाद प्रस्तुत किया. इस कार्यक्रम में मंडी शहर के प्रबुद्ध नागरिक, जनता, सरदार पटेल विश्वविद्यालय के शिक्षक एवं गैर शिक्षक कर्मचारी एवं छात्र उपस्थित रहे. कार्यक्रम का समापन राष्ट्रगान के साथ हुआ.