Follow Us:

धर्मशाला सर्किट हाउस में ठहरेंगे राष्‍ट्रपति और PM मोदी, तैयारियों में जुटा प्रशासन

राष्ट्रपति रामनाथ कोविन्‍द और प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी इसी महीने धर्मशाला के दौरे पर आ रहे हैं। उनका रात्रि ठहराव परिधि गृह (सर्किट हाउस) में होना प्रस्तावित है।…

मृत्युंजय पुरी |

राष्ट्रपति रामनाथ कोविन्‍द और प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी इसी महीने धर्मशाला के दौरे पर आ रहे हैं। उनका रात्रि ठहराव परिधि गृह (सर्किट हाउस) में होना प्रस्तावित है। इसलिए परिधि गृह को दुल्हन की तरह सजाया जा रहा है। रंग रोगन के काम को अंतिम रूप दिया जा रहा है। वहीं अन्य मरम्मत कार्यों को पूरा किया जा रहा है।

राष्ट्रपति 10 जून को धर्मशाला में केंद्रीय विवि के दीक्षा समारोह में भाग लेंगे। उनका रात्रि ठहराव धर्मशाला में है। 16 और 17 जून को देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी धर्मशाला में होंगे। ऐसे में धर्मशाला की सड़कों और आसपास के क्षेत्र में भी जरूरी मरम्मत कार्यों को किया जा रहा है। जहां महत्वपूर्ण व्यक्तियों ने ठहरना है, उन स्थानों की भी मरम्मत की जा रही है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का धर्मशाला दौरा एतिहासिक होने वाला है, प्रधानमंत्री का दिल्ली से बाहर रात्रि ठहराव धर्मशाला में हो रहा है। इतना ही नहीं पांच साल में प्रधानमंत्री का धर्मशाला में यह तीसरा दौरा होगा। प्रधानमंत्री के दौरे को सफल बनाने के लिए पुलिस और प्रशासन ने तैयारियों आरंभ की हैं। वहीं, भाजपा कार्यकर्ताओं की कमेटियों का गठन किया जा रहा, जिसके माध्यम से मंडल के सभी कार्यकर्ताओं को जिम्मेवारी सौंपी जाएगी।

देश के प्रधाननंत्री नरेंद्र मोदी के दौरे को लेकर पुलिस अधीक्षक ने सुरक्षा व्यवस्था को मजबूत रखने के लिए सभी थाने और चौकियों को निर्देश दे दिए हैं। पुलिस अधीक्षक डा. खुशहाल शर्मा ने कहा कि लगभग माह भर जिला कांगड़ा में वीवीआइपी मूवमेंट रहेगी। इसको देखते हुए सभी थाना प्रभारी अपने अपने क्षेत्रों में सचेत रहें। मुख्य रूप से सीमावर्ती क्षेत्रों जैसे उपमंडल नूरपुर क्षेत्र की पुलिस बार्डर एरिया में होने वाली हर गतिविधि पर विशेष नजर रखने के निर्देश दिए गए हैं।