Follow Us:

डॉ. राजबहादुर से बदसलूकी के विरोध उतरे ऑर्थोपेडिक डॉक्टर्स, काले बिल्ले लगाकर किया काम

जसबीर कुमार |

हिमाचल प्रदेश से संबंध रखने वाले देश के टॉप स्पाइन सर्जन ओं में शुमार बाबा फरीद यूनिवर्सिटी ऑफ साइंसेज के वाइस चांसलर डॉ. राजबहादुर के साथ हुई बदसलूकी का हमीरपुर मेडिकल कॉलेज में विरोध जताया गया. हिमाचल प्रदेश चैप्टर इंडियन ऑर्थोपेडिक एसोसिएशन ने इसका जमकर विरोध जताया.

हमीरपुर मेडिकल कॉलेज में ऑर्थोपेडिक डॉक्टर्स ने सोमवार को काले बिल्ले लगाकर काम किया. उन्होंने कहा कि एक प्रसिद्ध विशेषज्ञ चिकित्सक के साथ की गई बदसलूकी कतई बर्दाश्त नहीं होगी. उन्होंने मांग की है कि उस मंत्री के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए जिसने इस तरह का व्यवहार डॉक्टर के साथ किया है.

हिमाचल प्रदेश चैप्टर इंडियन ऑर्थोपेडिक एसोसिएशन के सह सचिव व राधाकृष्णन मेडिकल कॉलेज फैकल्टी के महासचिव डॉ . संजय ठाकुर ने कहा कि इस तरह का व्यवहार चिकित्सक के साथ किया जाना निंदनीय है तथा इसे सहन नहीं किया जाएगा. उन्होंने कहा कि चिकित्सक दिन-रात अपनी बेहतर सेवाएं देने में जुटे हुए हैं.  डॉ राजबहादुर देश के नामी चिकित्सकों में से एक हैं. नई पीढ़ी के डॉक्टर उनसे प्रेरणा लेकर काम कर रहे हैं.

उन्होंने कहा कि डॉ. राजबहादुर अपनी निस्वार्थ स्वास्थ्य सेवाओं के लिए काफी प्रसिद्ध है तथा उनके साथ इस तरह का व्यवहार बिल्कुल ही अनुचित है. उन्होंने सरकार से मांग की है कि इस तरह का व्यवहार चिकित्सकों के साथ नहीं होना चाहिए. उन्होंने कहा कि इस तरह का व्यवहार करने वाले के खिलाफ कड़ी कार्रवाई अमल में लाई जानी चाहिए.