Follow Us:

31 मई को शिमला शहर के सभी स्कूलों में घोषित हो सार्वजनिक अवकाश: छात्र अभिभावक मंच

छात्र अभिभावक मंच हिमाचल प्रदेश ने 31 मई को शिमला में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रस्तावित रैली के मध्यनज़र उक्त दिन शिमला शहर के सरकारी और निजी स्कूलों में छात्रों के लिए सार्वजनिक अवकाश घोषित करने की मांग की है…

पी.चंद |

छात्र अभिभावक मंच हिमाचल प्रदेश ने 31 मई को शिमला में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रस्तावित रैली के मध्यनज़र उक्त दिन शिमला शहर के सरकारी और निजी स्कूलों में छात्रों के लिए सार्वजनिक अवकाश घोषित करने की मांग की है।

मंच के संयोजक विजेंद्र मेहरा ने कहा है कि 31 मई को शिमला के रिज़ मैदान में होने वाली प्रधानमंत्री की रैली की तैयारियों के कारण पिछले कुछ दिनों से जनता भारी परेशानी में है। सबसे ज़्यादा परेशान स्कूली छात्र व उनके अभिभावक हैं। पिछले कुछ दिनों से शहर में घण्टों जाम लग रहा है। इस से जनता को भारी असुविधा हो रही है। रैली के दिन 31 मई को यह असुविधा और ज़्यादा बढ़ेगी। इसलिये शिमला जिला उपायुक्त को 31 मई को शहर में जाम की संभावना व अन्य दिक्कतों के मध्यनज़र सार्वजनिक अवकाश घोषित कर देना चाहिए।

उन्होंने कहा कि शिमला शहर के पांच बड़े निजी स्कूल पहले ही इस दिन अवकाश की घोषणा कर चुके हैं। इसी तर्ज़ पर शिमला शहर के सभी सरकारी और निजी स्कूलों में उपायुक्त शिमला को सार्वजनिक अवकाश के आदेश जारी करने चाहिए ताकि 31 मई को छात्रों-अभिभावकों को कोई परेशानी न झेलनी पड़े।

विजेंद्र मेहरा ने कहा कि पिछली मर्तबा भी जब प्रधानमंत्री शिमला आये थे तो छात्रों-अभिभावकों को काफी परेशानी झेलनी पड़ी थी। इसलिए जिला प्रशासन शिमला को पिछले अनुभव से सबक लेते हुए 31 मई को सार्वजनिक अवकाश की घोषणा करनी चाहिए।