Follow Us:

इंदौरा पहुंची RS बाली की रोजगार संघर्ष यात्रा, काठगढ़ मंदिर में किए दर्शन

रोजगार संघर्ष यात्रा के दूसरे दिन कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव आरएस बाली नूरपुर के बाद जैसे ही इंदौरा विधानसभा क्षेत्र पहुंचे. वहां समर्थकों के भारी हुजूम ने उनका जोरदार स्वागत किया.

डेस्क |

रोजगार संघर्ष यात्रा के दूसरे दिन कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव आरएस बाली नूरपुर और जसूर के बाद जैसे ही इंदौरा पहुंचे. वहां समर्थकों के भारी हुजूम ने उनका जोरदार स्वागत किया. NSUI कार्यकर्ताओं ने आरएस बाली के समर्थन और युवाओं के लिए जमकर नारेबाजी की.

इस दौरान बेरोजगारी के खिलाफ युवाओं में भारी रोष देखने को मिला. युवाओं का कहना आज के समय में सबसे बड़ा मुद्दा रोजगार का है. रोजगार संघर्ष यात्रा को लेकर युवाओं ने कहा कि बीजेपी युवाओं को बेरोजगारी की तरफ ले जा रही है. इस हम लोग यहां जमा हुए हैं. इस यात्रा को लेकर बुजुर्गों का कहना था कि आज मजबूर होकर हिमाचल ही नहीं बल्कि पूरे देश के बच्चे बेरोजगार हैं. और मजबूर होकर सड़क पर उतरना पड़ रहा है. इस मौके पर युवाओं के साथ बुजुर्गों का भी सरकार के खिलाफ आक्रोश देखने को मिला.

यहां आरएस बाली ने काठगढ़ मंदिर में अपना शीश नवाया. काठगढ़ में जनसभा का आयोजन भी किया गया. इस जनसभा को संबोधित करते हुए आरएस बाली ने कहा, कि यहां हम कोई राजनीतिक बात नहीं करेंगे और ना ही किसी को कोसेंगे. उनका कहना था कि हमारा मकसद सिर्फ और सिर्फ युवाओं और बेरोजागरों की मदद करना है. उनका हक उनको दिलवाना भी हमारा अहम उद्देश्य है. इस हम यहां राजनीतिक बात करने नहीं आए हैं.

इस मौके पर आरएस बाली रोजगार संघर्ष यात्रा, कांग्रेस एकता जिंदाबाद के साथ सोनिया गांधी, राहुल गांधी, प्रियंका गांधी के लिए नारेबाजी करते हुए आगे बढ़ते दिखे. इस दौरान कई युवा आरएस बाली के साथ सेल्फी लेते दिखाई दिए. इस मौके पर जीएस बाली अमर रहे के नारे भी लगाए गए. यहां युवाओं ने बाइक रैली भी निकाली.

उधर, कांग्रेस नेता मनमोहन कटोच का कहना था कि हिंदुस्तान में करीब 12 करोड़ लोग बेरोजगारी की दर पर खड़े हैं जिससे देश दूब रहा है. उन्होंने कहा अगर हिमाचल प्रदेश की बात की जाए तो हिमाचल का नौजवान सड़क पर है भाजपा की सरकार नौजवानों को गुमराह कर रही है. उन्होंने कहा देश और प्रदेश के नौजवानों के लिए कांग्रेस लड़ाई लड़ रही है. बीजेपी पर हमला करते हुए उन्होंने कहा बीजेपी के नेता देश को जोड़ने का काम करें. लोगों को ठगने वाली सोच से बीजेपी बचे.

वहीं, हिमाचल यूथ कांग्रेस अध्यक्ष निगम भंडारी ने युवाओं से अपील की है कि आरएस बाली की सोच के साथ जुड़ें. उन्होंने कहा रोजगार संघर्ष यात्रा के जरिए ज्यादा से ज्यादा युवा जुड़ें. निगम भंडारी ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को भी बधाई दी कि इस यात्रा में जोरशोर से हिस्सा ले रहे हैं.

इस मौके पर जिला अध्यक्ष कांग्रेस करण सिंह पठानिया, ब्लॉल अध्यक्ष देवेंद्र मनकोटिया, पूर्व ब्लॉक अध्यक्ष ओम प्रकाश कटोच, ब्लॉक जनरल सेक्रेटरी सुधीर पठानिया, एचपीसीसी सचिव मलिंदर राजन, एससी मोर्चा सचिव कमलकिशोर, बीवाईसी अध्यक्ष प्रधान विजेंदर पठानिया, यूथ कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष मनमोहन कटोच ने अपनी मौजूदगी दर्ज करवाई.