Follow Us:

पालमपुर कृषि विश्वविद्यालय में बोले RS बाली, ‘कृषि को बढ़ावा देना मुख्यमंत्री की सोच’

डेस्क |

पालमपुर: नगरोटा बगवां विधानसभा क्षेत्र के कांग्रेस विधायक व प्रदेश पर्यटन विकास निगम के अध्यक्ष व पर्यटन विकास बोर्ड के उपाध्यक्ष और कैबिनेट मंत्री रैंक रघुबीर सिंह बाली ने आज मेला ग्राउंड स्थित कृषि विश्व विद्यालय पालमपुर में बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की है.

इस मौके पर विश्वविद्यालय के शिक्षक, छात्र-छात्राएं व कांग्रेस कार्यकर्ता उपस्थित रहे. जिनके द्वारा RS बाली व उनके साथ मौजूद अन्य नेताओं का जोरदार स्वागत किया गया.

RS बाली ने कृषि विश्वविद्यालय में उपस्थित शिक्षक, छात्र-छात्राएं व अन्य लोगों,  किसानों को संबोधित करते हुए कहा है कि आप लोगों का इस प्रोग्राम में आने के लिए तहे दिल से धन्यवाद. उन्होंने किसानों को भगवान का रूप बताते हुए कहा कि आज हम सब लोग जो अन्न खाते हैं, वह इन्हीं किसानों द्वारा उगाया जाता है और इन्हीं किसानों के कारण सभी लोग अपने पेट भर पाते हैं. किसानों की हमारे जीवन में बहुत बड़ी भूमिका है.

RS बाली ने कहा कि प्रदेश में शिक्षक, प्रोफेसर व एडमिनिस्ट्रेटिव के लोगों ने बहुत ही बेहरतीन कार्य किए हैं. किन्ही ना किन्ही एग्रीकल्चर को बढ़ावा देने के लिए कई तरह की आधुनिक तकनीक का प्रयोग किया जा रहा है. उन्होंने कहा किसानों को इससे काफी फायदा भी हो रहा है साथ ही किसानों के लिए जो इवेंट करवाया जाते हैं. उससे उनको फसलों के बारे में अधिक जानकारी व किसान अपनी नई फसलों को बता पाते हैं.

RS बाली ने कहा कि यशस्वी मुख्यमंत्री ठाकुर सुक्खविंदर सिंह सुक्खू की सोच एग्रीकल्चर को बढ़ावा देने की है, वह बहुत ही बेहतर है. किसानों की जिंदगी बेहतर करने व किसान जिंदगी में जो पहलो ही पैसा कमाते थे. उनकी जो आय है. उसको आगे कैसे बढ़ाया जा सकता है, वह सोच हमारे मुख्यमंत्री रखते है.

मुख्यमंत्री एक ऐसे परिवार से आते है. जिनको पता है कि एक किसान की पीड़ा क्या होती है और कन्हीं ना कन्हीं उसी सोच को लेकर हमारे नेता भी चले है और हम सब भी उनके साथ इसी सोच को लेकर चले है.