Follow Us:

कर्नाटक चुनाव में RS बाली का धुंआधार प्रचार, बोले-हिमाचल के बाद कर्नाटक में बनेगी कांग्रेस सरकार

पी. चंद |

कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव एवं हिमाचल प्रदेश कैबिनेट मंत्री रैंक RS बाली कर्नाटक विधानसभा चुनावों में जोरशोर से प्रचार में लगे हैं. पिछले कुछ दिनों से RS बाली चुनावों के मद्देनजर कर्नाटक में कांग्रेस पार्टी के लिए मजबूती से डटे हुए हैं. उन्हें येल्लापुर विधानसभा क्षेत्र की जिम्मेदारी दी गई है.

इस विधानसभा में वह जनसभाएं कर जनता को कांग्रेस के विजन से रूबरू करवा रहे हैं. साथ ही साथ जनता के बीच की एक अलग छाप छोड़ने की कोशिश में जुटे हैं.

आपको बता दें RS बाली हिमाचल प्रदेश के पहली बार के विधायक हैं और सुक्खू सरकार में युवा मंत्री हैं. हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनवाने में RS बाली का अहम योगदान रहा है. उन्होंने हिमाचल में रोजगार यात्रा कर भाजपा के खिलाफ एक अलग माहौल बनाया था और अब वह कर्नाटक में भी दिन रात कांग्रेस की जीत के लिए महनत कर रहे हैं.

RS बाली कर्नाटक की येल्लापुर विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी वीएस पाटिल के लिए चुनाव प्रचार कर रहे हैं. RS बाली वीएस पाटिल की जीत के साथ जनता से कर्नाटक में कांग्रेस की पूर्व बहुमत की सरकार बनाने की अपील कर रहे हैं. उन्होंने कहा की लोगों का अपार विश्वास और जनसमर्थन कर्नाटक में बदलाव की कहानी स्वयं बयां कर रहा है.

वहीं उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने मुझे 2023 कर्नाटक विधानसभा चुनाव में बतौर आब्जर्वर भेजा. इतने बड़े प्रदेश में इतनी बड़ी ज़िम्मेदारी देने के लिए मैं पार्टी का शुक्रगुज़ार हूं.

कर्नाटक की जनता से किए गए कांग्रेस के ये 5 वादे पहली कैबिनेट में पूरे होंगे.

• गृह ज्योति: परिवारों को 200 यूनिट फ्री बिजली
• गृह लक्ष्मी: महिलाओं को ₹2,000/माह
• अन्न भाग्य: परिवार के हर सदस्य को 10 किलो चावल/माह
• युवा निधि: 2 साल तक ग्रेजुएट को ₹3,000/माह, डिप्लोमा होल्डर को ₹1,500
• महिलाओं के लिए मुफ्त बस यात्रा