Follow Us:

टैक्सी चालक के जज्बे को सलाम, अपनी टैक्सी को एंबुलेंस बनाकर कोरोना मरीजों को फ्री में दे रहा सुविधा

मृत्युंजय पुरी |

प्रदेश और देश भर में कोरोना महामारी आम आदमी की कमर तोड़ कर रख दी है। हालात ऐसे हैं कि अपने अपनो से ही दूरियां बना रहे हैं। ऐसे में अगर किसी कोरोना संक्रमित की मौत ही जाती है तो उसके घर वाले उसका अंतिम संस्कार तक नहीं कर रहे हैं वो भी प्रसाशन के जिम्मे मढ़ दिया जा रहा है । लेकिन आज धर्मशाला में एक युवा टैक्सी चालक ने एक मिसाल पेश कर दी है। 26 वर्षीय युवा महिंदर सिंह पेशे से टैक्सी चालक हैं और इन्होंने अपनी गाड़ी को एम्बुलेंस बना दिया है। इन्होंने अपनी गाड़ी को शील्ड से ढक दिया है ताकि खुद कोरोना के संक्रमण से बच सकें। महिंदर सिंह सुलह के भाडल देवी गांव का रहने वाला है और कोरोना के मरीजों को अपनी गाड़ी से अस्पताल तक पहुंचा रहा है ।

ऐसे समय में इस युवा टेक्सी चालक के जज्बे ओर हिम्मत को सलाम है जो इस खतरनाक बीमारी से लड़ रहे मरीजों को अपनी गाड़ी में अस्पताल और अस्पताल से घर पहुंचा रहा है। महिंदर सिंग आज पहले पालमपुर से धर्मशाला अस्पताल पहुंचे और उसके बाद धर्मशाला अस्पताल से मैक्लोडगंज में मरीज को छोड़ने गए। महिंदर सिंह ने बताया कि उन्होंने अपनी गाड़ी को एम्बुलेंस बना दिया है और जालंधर में जाकर शील्ड लगवाई है । महिंदर सिंह ने बताया कि जो लोग एम्बुलेंस का किराया दे सकते हैं उनसे वह किराया ले लेते हैं और अगर कोई गरीब व्यक्ति किराया नहीं देता है तो वह उसे फ्री सेवा दे रहे हैं। 

महिंदर सिंह ने कहा कि भविष्य में भी वह अपनी सेवाएं देते रहेंगे । महिंदर सिंह का साथ उनकी मांसिम्बल पंचायत दे रही है ताकि कोई मरीज इलाज के लिए घर में ही न रह जाए। महिंदर ने बताया कि जिले से कहीं भी किसी को भी गाड़ी की जरूरत हो वह उसकव सेवाएं देंगे।