Follow Us:

धर्मशाला रोड पर बना सेल्फी पॉइंट तबाह, मौके पर मिली शराब की बोतलें

डेस्क |

धर्मशाला से पालमपुर जाने वाले रोड पर बने सेल्फी पॉइंट के व्यू को शरारती तत्वों ने तहस नहस कर दिया है। यहां कैंची मोड़ पर पर्यटन विभाग ने लोगों को आकर्षित करने के लिए कुछ सजावट की थी जिसे पूरी तरह नष्ट कर दिया गया है। मीडिया रिपोर्ट का मानना है कि स्थापना के एक दिन में ही किसी ने वहां बना दिल का चिन्ह तोड़ दिया था और अब आकर्षक रोशनी के लिए स्थापित ‘आई लव धर्मशाला’ के अंग्रेजी वर्णमाला के अक्षर भी तोड़ दिए हैं।

बताया जा रहा है कि पर्यटन विभाग ने इस सेल्फी पॉइंट को शनिवार को स्थापित किया। जबकि 24 घंटे में ही इसका इलेक्ट्रिकल दिल किसी ने तोड़ दिया और अब अंग्रेजी के अक्षर भी पूरी तरह से नष्ट कर दिए हैं। सेल्फी प्वाइंट के साथ ही शराब की बोतलें और खून के छींटे पड़े मिले हैं।

थाना प्रभारी राजेश शर्मा ने बताया सेल्फी प्वाइंट किसने तोड़ा, इसकी पड़ताल की जाएगी। हालांकि एसडीएम धर्मशाला के ध्यान में पहले ही मामला लाया गया है और यहां से ट्रैफिक व्यवधान के कारण यहां से यह सेल्फी पॉइंट हटाने का आग्रह किया था, जबकि सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाने वाले शरारती तत्वों पर नकेल कसी जाएगी।

सेल्फी पॉइंट नहीं, डेथ पॉइंट है…

कहा जाता है कि जिस जगह पर सेल्फी प्वाइंट बनाया गया है वे एक्चुअल में सेल्फी प्वाइंट नहीं है बल्कि डेथ प्वाइंट है। यह वही जगह है जहां कुछ वर्ष पहले लगातार दो साल गुजरात के पर्यटकों की बसें गिर चुकी हैं और नीचे खड्ड में उतर जाने से कई लोगों को जान से हाथ धोना पड़ा था। इसलिए यह सेल्फी पॉइंट नहीं बल्कि डेथ प्वाइंट है।

सेल्फी प्वाइंट को स्थापित करने को को जिला स्तर की बैठकों में प्रस्ताव उठा था, लेकिन वह प्रस्ताव रिजेक्ट हो गया था। इसका कारण ट्रैफिक व्यवस्था में व्यवधान उत्पन्न होना और पहले से ही यहां दो बड़ी दुर्घटनाएं हो चुकी हैं जो सबक है। लेकिन बावजूद इसके अब यहां पर सेल्फी पॉइंट स्थापित किया था और जिसे शरारती तत्वों ने तोड़ दिया है।