Follow Us:

कुल्लू: मणिकर्ण घाटी में प्रशासन की बड़ी कार्रवाई, सील किए 7 होटल

समाचार फर्स्ट डेस्क |

जिला प्रशासन कुल्लू ने मनिकर्ण घाटी में सात होटलों को सील कर दिया है। कागजात पूरे न कर पाने के कारण यह कार्रवाई की गई है। यह कार्रवाई एसडीएम की अध्यक्षता में गई टीम ने की है। जिला प्रशासन ने 15 दिन पहले 10 होटल मालिकों को नोटिस जारी कर कागजात पूरे करने को कहा था।

जिला प्रशासन ने हाईकोर्ट के आदेश पर मणिकर्ण के जरी, सुमारोपा और कसोल आदि क्षेत्रों में कुछ दिन पहले प्रशासन की टीम ने दबिश देकर होटलों कागजात पूरे या पंजीकरण और अन्य नियम पूरा न करने को लेकर नोटिस जारी किए थे। इसके बाद शनिवार को एसडीएम कुल्लू की अध्यक्षता में गई टीम ने लगभग 10 होटलों में दबिश देकर उनके कागजात की जांच की। इस दौरान तीन होटलों की कागजी कार्रवाई और नियमों को पूरा किया हुआ पाया, लेकिन सात होटल जिसमें जरी में तीन, सुमारोपा में तीन और एक मतयोड़ा में सील कर दिया गया है। जिला प्रशासन की इस कार्रवाई के बाद दोबारा होटल व्यवसायियों में हड़कंप मच गया है।

हाईकोर्ट के आदेश पर हो रही इस कार्रवाई का यह तीसरा चरण है। पहले दो चरणों में हुई कार्रवाई में कई होटलों पर प्रशासन ने शिकंजा कसा और उनको सील किया गया था।

उधर, तहसीलदार भुंतर दीक्षांत ठाकुर ने बताया कि 10 होटलों को पहले नोटिस जारी किए गए थे। शनिवार को मौके पर जाकर होटलों के कागजात की जांच की गई थी तथा उसमें तीन होटलों ने नियम पूरे कर लिए थे, जबिक सात होटलों को पुलिस की निगरानी में सील कर दिया है। उधर, एडीएम कुल्लू अमित गुलेरिया का कहना है कि कुछ होटलों पर कार्रवाई की गई है। आगे भी कार्रवाई जारी रहेगी