Follow Us:

सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट यूनियन ने मांगों को लेकर किया प्रदर्शन

Desk |

,सिवरेज ट्रीटमेंट प्लांट कॉन्ट्रैक्ट कर्मचारी यूनियन ने वीरवार को मांगों को लेकर सीटू के बैनर तले शिमला जल प्रबंधन निगम कार्यालय यूएस क्लब के बाहर धरना दिया। कर्मचारियों का कहना है कि वह अपनी मांगों को लेकर काफी लंबे समय से संघर्षरत है लेकिन उन्हें अनसुना किया जा रहा है। अगर प्रबंधन उनकी बात को नहीं मानता है तो वह आंदोलन को तेज करेंगे।

शिमला सिवरेज ट्रीटमेंट प्लांट वर्कर यूनियन के अध्यक्ष पंकज शर्मा ने बताया कि उनकी मांग है कि सुप्रीम कोर्ट के आदेशानुसार समान काम का सामान वेतन दिया जाए। उन्होंने कहा कि वेतन में वृद्धि की जाए और महीने की सात तारीख को उनके अकाउंट में वेतन दिया जाए।

उन्होंने बताया कि पॉवर प्लांट और टन्नल में उन्हें काफी मुश्किल हालातों में काम करना पड़ता हैं जिससे उनके स्वास्थ्य पर पर भी काफी प्रतिकूल असर पड़ता हैं। उन्हें अभी तक वर्दी के साथ पहचान पत्र नहीं मिल पाया हैं। वहीं एसटीपी प्लांट पर पीने के पानी की सुविधा SJPNL मुहैया नहीं करवा पाया हैं। सिवरेज ट्रीटमेंट प्लांट के सर्वेंट क्वाटर की मुरम्मत नहीं हुई है। उन्होंने कहा कि वे 16 से 17 मांगो को लेकर यहां आए हैं। अगर उनकी बात नहीं मानी जाती है तो वे आंदोलन को तेजी से आगे बढ़ाएंगे।