Follow Us:

शांता ने किया जिला स्तरीय किसान मेले का शुभारंभ, 500 किसानों ने लिया भाग

समाचार फर्स्ट |

सांसद शांता कुमार ने कृषि विश्वविद्यालय पालमपुर में जिला स्तरीय किसान मेला का शुभारंभ किया। मेले में जिला भर से करीब 500 किसानों ने भाग लिया और अपनी जमीन पर तैयार किए गए फल और सब्जियों की प्रदर्शनी भी लगाई। इस किसान मेले में खासतौर पर जीरो बजट प्राकृतिक खेती उत्पादों को प्रदर्षित किया गया साथ ही उनके लिए मार्किट की संभावनाएं भी तलाशी गई। मेले में जीरेा बजट प्राकृतिक खेती उत्पादों में रुचि रखने वाले व्यवसायियों के साथ एनजीओ के प्रतिनिधियों को भी आमंत्रित किया गया था जोकि आनलाइन भी इन उत्पादों को बाजार में उतारने को प्रयासरत हैं।

इस मौके पर शांता कुमार ने कहा है की पहले जो बातें हमे पढ़ने को मिलती थी अब वे खेत तक पहुंच रही हैं जो किसानों के लिए अच्छी बात है। आज किसान उत्पादन कर रहा है और इन किसानों के उत्पादों की मार्केटिंग की भी जरुरत है और आज तो उत्पाद यहां प्रदर्शनी में देखने को मिले हैं वो सराहनीय हैं।

अभिनंदन ने किया हिम्मत का काम: शांता

शांता कुमार ने कहा की भारत की बहुत बड़ी सफलता है की पायलट अभिनंदन को वापिस लाने में पूरा देश और विश्व खड़ा रहा और आज पायलट अभिनंदन भारत वापिस आ गया है। पाकिस्तान हमारे सामने विवश हो गया था और यह परिस्थितियां बहुत खतरनाक बन गई थी और आज जो कदम भारत ने उठाया है शायद इससे पाकिस्तान अब सीख लेगा। शांता कुमार ने कहा की कोई विधवा न हो और किसी का बेटा शहीद न हो इस तरह के हालात बनाने होंगे ।

मोदी के पायलट प्रोजेकट पर शांता कुमार ने कहा की प्रधान मंत्री ने हमेशा शान्ति का हाथ बढ़ाया था। इससे पहले अटल जी ने भी बस में सफर करके पाकिस्तान से  शान्ति की अपील की थी। लेकिन पाकिस्तान हमेशा ही दोहरी चाल चलता आया है और अब अगर फिर भी पाकिस्तान नहीं मानता तो भारत पूरी तरह से तैयार है।