Follow Us:

शिमला: कर्फ्यू छूट के बाद सड़कों पर उमड़ने लगा गाड़ियों का सैलाब, CM ने दी ये हिदायत

पी. चंद |

कोरोना कर्फ्यू में ढील के बाद हिमाचल प्रदेश की सड़कों में गाड़ियों का सैलाब सा उमड़ पड़ा है। पर्यटकों से लेकर स्थानीय लोग भीड़ के रूप में निकलने लगें है। हिमाचल प्रदेश में आने के लिए अब RTPCR रिपोर्ट की अनिवार्यता को ख़त्म कर दिया है। बाज़ार सुबह 9 बजे से 5 बजे तक खुलना शुरू हो गए है। सरकारी बसों की आवाजाही 50 फ़ीसदी सवारियों के साथ शुरू हो गई है।

भले ही हिमाचल में कोरोना के मामलों में कमी आई है व पर्यटन के खुलने से व्यवसाय को भी फायदा होगा। लेकिन परवाणू शिमला राष्ट्रीय उच्च मार्ग पर गाड़ियों का जो लंबा जाम देखने को मिला वह भीड़ डराने वाला है। क्योंकि इस तरह की भीड़ कोरोना संक्रमण को फैला सकती है। 

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने हिमाचल में बढ़ने वाली भीड़ को लेकर बताया कि हिमाचल में इस भीड़ व सड़कों पर वाहनों को नियंत्रित करने के लिए सरकार व प्रशासन मेकेनिज़्म तैयार कर रहा है। कोरोना की गाइडलाइंस का उल्लंघन करने वालों के ख़िलाफ़ सख़्त कार्यवाही की जाएगी। पर्यटकों व कारोबारियों को भी सख़्त हिदायतें दी गयी है कि वह कोरोना नियमों का पालन करें अन्यथा कार्यवाही के लिए तैयार रहें। परवाणू में लंबे जाम की वीडियो पर मुख्यमंत्री ने बताया कि इसको लेकर सरकार नज़र बनाए हुए है। संक्रमण न फैले इसके लिए प्रशासन अलर्ट है।