Follow Us:

लाला लाजपत राय की पुण्यतिथि पर शिमला में राज्य स्तरीय कार्यक्रम

डेस्क |

स्वतंत्रता सेनानी और पंजाब केसरी के नाम से प्रसिद्ध लाला लाजपत राय कि आज पुण्यतिथि है. इस मौके पर हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला में राज्य स्तरीय कार्यक्रम आयोजित किया गया. जहां स्वतंत्रता आंदोलन में महान योगदान देने और पंजाब नेशनल बैंक की स्थापना करने वाले लाला लाजपत राय को श्रद्धांजलि अर्पित की गई. इस मौके पर कैबिनेट मंत्री अनिरुद्ध सिंह, शिमला नगर निगम के महापौर सुरेंद्र चौहान मौजूद रहे और लाला लाजपत राय को श्रद्धा सुमन अर्पित किए.

हिमाचल सरकार में पंचायती राज मंत्री अनिरुद्ध सिंह ने कहा कि लाला लाजपत राय एक लेखक और राजनेता भी थे. जिन्होंने स्वतंत्रता आंदोलन में महत्वपूर्ण योगदान दिया. आज उनकी पुण्यतिथि है और हम सभी मेयर, डिप्टी मेयर और पूर्व मेयर के साथ-साथ सभी वरिष्ठ लोग लाला लाजपत राय को श्रद्धांजलि अर्पित करने यहां मौजूद हैं.

इस मौके पर कैबिनेट मंत्री अनिरुद्ध सिंह ने कहा कि लाला लाजपत राय ने न केवल देश भर में बल्कि विश्व भर में अपना नाम चमकाया और आज उनके योगदान की वजह से हम सर उठा कर जी रहे हैं. आज के भारत के लिए लाला लाजपत राय का महत्वपूर्ण योगदान रहा है और हम सभी उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करते हैं.