Follow Us:

25 को लौटेंगे CM, 28 को OPS बहाली को लेकर NPS के साथ बैठक, नए साल में विधानसभा सत्र और कैबिनेट विस्तार

पी. चंद |

शिमला : मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह 25 दिसंबर को हिमाचल लौट रहे है. दिल्ली से आने के बाद 28 दिसंबर को OPS को लेकर NPS के साथ बैठक रखी गई है. सरकार के साथ इस बैठक में OPS को लेकर तकनीकी बारीकियों पर चर्चा की जायेगी. विधान सभा सत्र व कैबिनेट विस्तार अगले साल तक यानी 2023 के लिए टल गया है. कोविड से उभरने के बाद मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू 25 दिसंबर को शिमला लौट रहे हैं. मुख्यमंत्री के प्रधान सलाहकार मीडिया नरेश ने शिमला में पत्रकार वार्ता कर भाजपा को संयम रखने की सलाह दी है और कहा है कि कांग्रेस ने ओपीएस सहित जो 10 गारंटी दी है उन्हें लागू किया जाएगा।भाजपा जल्दबाजी में है थोड़ा संयम रखें.

मुख्यमंत्री के प्रधान मीडिया सलाहकार नरेश चौहान ने कहा कि कांग्रेस की सरकार बने प्रदेश में अभी कुछ ही दिन हुए हैं. ऐसे में जनता को उन्हें वादे पूरे करने के लिए कुछ दिन देने चाहिए. कांग्रेस ने सत्ता में आने से पहले जो गारंटी दी है, उन्हें हर हाल में पूरा किया जाएगा।जनता को किसी तरह की चिंता करने की आवश्यकता नहीं है. नरेश चौहान ने सरकार की ओर से डिनोटिफाई किए जा रहे कार्यालयों को लेकर कहा कि पूर्व सरकार ने बिना बजट के चुनावी फायदा लेने के लिए कई घोषणाएं की. कांग्रेस ने विपक्ष में रहते हुए भी तत्कालीन मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को चेताया था, लेकिन उन्होंने चुनावी फायदा लेने के लिए वित्त विभाग की मनाही के बावजूद 3 महीने में 900 संस्थानो को खोला। इस तरह की घोषणाएं सरकार रिव्यु करेंगी जहाँ जनता की मांग व आवश्यकता होगी वहाँ ये कार्यालय फिर से खोले जाएंगे. नरेश चौहान ने कहा कि जनवरी के पहले सप्ताह में शीतकालीन सत्र आयोजित किया जाएगा और उसके बाद शीघ्र ही मंत्रिमंडल का विस्तार भी होगा.

नरेश चौहान ने कहा कि कोविड को लेकर सरकार अलर्ट है और पर्याप्त इंजताम भी सरकार द्वारा कर लिए गए हैं. मुख्यमंत्री ने मुख्य सचिव को निर्देश दिए हैं कि क्रिसमस और नए साल के जश्न के लिए जो भी पर्यटक हिमाचल आ रहे हैं उन्हें मेहमान के तौर पर ट्रीट किया जाए।इसके अलावा कोविड के नियमों की पालना करने की भी पर्यटकों से अपील कक गई है. भीड़ में मास्क पहनने की सलाह भी दी गयी है.