Follow Us:

“चुनावों में मिली करारी हार व सत्ता से बाहर होना स्वीकार नहीं कर पा रहे सूरत नेगी”

पी. चंद |

किन्नौर भाजपा कार्यकर्ता व नेता सत्ता छिन जाने के बाद बेहद हताश हैं और बौखलाहट में हैं. बीते 3 महीनों से प्रदेश में कांग्रेस की सरकार है. लेकिन भाजपा नेता सत्ता से बाहर होना अब तक स्वीकार नहीं कर पाए हैं.

किन्नौर भाजपा नेता सूरत नेगी किन्नौर विधानसभा सीट पर मिली करारी हार को अब तक नहीं पचा पाएं है और इसी हताशा में बेबुनियादी आरोप माननीय राजस्व एवं बागवानी मंत्री पर लगा रहे हैं. यह बात प्रेस को दिए अपने व्यक्तव्य में किन्नौर कांग्रेस प्रवक्ता केसर नेगी ने आज रिकोंगपिओ में कही.

केसर नेगी ने कहा कि भाजापा नेता सूरत नेगी का माननीय मंत्री पर तबादलों में पक्षपात करने व भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ बदले की भावना से कार्य करने का आरोप हास्यप्रद है व किन्नौर की जनता द्वारा उन्हें नकारे जाने की हताशा मात्र है.

सूरत नेगी ने भाजपा शासन में जिस प्रकार सरकारी कर्मचारियों का शोषण किया यह किन्नौर की जनता को भलीभांति ज्ञात है. आये दिन भाजपा शासन में सरकारी कर्मचारियों की प्रताड़ना की शिकायत आती थी.

सरकारी रसूख का गलत इस्तेमाल कर सूरत नेगी ने किस प्रकार किन्नौर में अफसरशाही का इस्तेमाल अपने राजनैतिक प्रभाव को बढ़ाने के लिए किया यह सब जानते हैं. केसर नेगी ने कहा कि माननीय राजस्व मंत्री द्वारा बिना किसी भेदभाव के हर वर्ग का कार्य किया जा रहा है.

न्यायसंगत तबादलों को ही बिना किसी पक्षपात के माननीय मंत्री द्वारा स्वीकृति प्रदान की जा रही है. जबकि पूर्व में जब भाजपा का शासन था और सूरत नेगी स्वम् प्रदेश वन निगम के उपाध्यक्ष थे. तो तबादलों के मामलों में सरेआम पक्षपात होता रहा.

जिन कर्मचारियों के परिवार कोंग्रेस विचारधारा से जुड़े हुए थे उन्हें पूरे पांच साल प्रताड़ित किया गया या उन्हें बीजेपी में शामिल होने के लिए मजबूर किया गया. सरकारी करचरियों को यदि तबादला करवाना होता था तो उनके परिवार को भाजपा का पटका पहनना अनिवार्य होता था. लेकिन आज ऐसी परिस्थिति नहीं है.

सूरत नेगी का माननीय बागवानी मंत्री पर किन्नौर में विकास ना करा पाने का आरोप लगाना केवल उनकी बोखलाहट है और कुछ नही क्योंकि आज चौरा से लेकर सुमरा तक किन्नौर के हर गांव का एक समान विकास की रूपरेखा माननीय राजस्व एवं बागवानी मंत्री द्वारा तैयार की जा चुकी है और इस दिशा में हर विभाग को आदेश दिए जा चुके हैं.

माननीय मंत्री जी हर विभाग के साथ हर दिन किन्नौर में विकास को नए आयाम देने पर चर्चा कर रहें हैं. ताकि किन्नौर देश का नम्बर एक जिला बन सके. आज बागवानी के क्षेत्र में प्रदेश के बागवानों के हित मे सरकार द्वारा लिए जा रहे तमाम फैसले माननीय बागवानी मंत्री के बीते 3 महीनों के लगातार प्रयासों का परिणाम है.

वहीं जनजातिय जिला किन्नौर में नोतोड़ के मामले को सुलझाने का ऐलान माननीय मुख्यमंत्री ने किया है. तो यह भी माननीय मंत्री महोदय द्वारा लगातार नोतोड़ के मामले को मुख्यमंत्री के समक्ष उठाये जाने का नतीजा है.

आज किन्नौर में हर विभाग में अधिकारी अपने कर्तव्य निर्वहन हेतु सजग है और हर विभाग में जनहित के कार्यो को प्राथमिकता दी जा रही है. तो वो माननीय राजस्व बागवानी एवं जनजातिय विकास मंत्री जगत सिंह नेगी की कार्यकुशलता की वजह से संभव हुआ है.

नेगी ने कहा कि सत्ता छिन जाने की छटपटाहट व राजनेतिक तौर पर नकारे जाने की बौखलाहट में सूरत नेगी माननीय मंत्री पर तथ्यहीन आरोप लगा रहे हैं. जिसे किन्नौर कांग्रेस कतई बर्दाश्त नहीं करेंगी.

किन्नौर कांग्रेस ने भाजपा नेता सूरत नेगी को चेताया कि वह केबिनेट मंत्री जगत सिंह नेगी पर तथ्यहीन व बेबुनियादी आरोप लगाना बंद करे अन्यथा किन्नौर कांग्रेस उनके खिलाफ कड़े कदम उठाने के लिए मजबूर होगी.