Follow Us:

CBI रेड से पहले ही घर से फरार था आरोपी, विभाग ने जारी किया नोटिस

Jasbir kumar |

हिमाचल के हमीरपुर और शिमला में सीबीआई की रेड के बाद चर्चाओं का माहौल गर्म है. हमीरपुर जिला के एक सरकारी अस्पताल में कार्यरत डॉक्टर पिछले 1 सप्ताह से ड्यूटी से गायब है.

दरअसल हमीरपुर जिला में भी सरकारी क्षेत्र में कार्यरत एक डॉक्टर के घर सीबीआई की टीम के छापेमारी की खबर सामने आई है. यह डॉक्टर भोरंज क्षेत्र का रहने वाला है. जबकि सुजानपुर में एक सरकारी अस्थान में सेवाएं दे रहा था.

आपको बता दें कि देशभर में 91 स्थानों में पिछले दिन सीबीआई ने यह रेड की थी. हमीरपुर जिला में जब संबंधित डॉक्टर के घर टीम पहुंची. तो यह वहां से भी गायब था और पिछले 1 सप्ताह से ड्यूटी पर भी नहीं आ रहा है.

बता दे कि डॉक्टर पिछले 23 दिसंबर से ही फरार हो गया था हालांकि 23 और 24 को डॉक्टर ने बकायदा छुट्टी ली थी. लेकिन इसके बाद ड्यूटी पर रिपोर्ट नहीं किया विभाग की तरफ से इससे डॉक्टर को नोटिस जारी कर स्पष्टीकरण मांगा गया है.

लेकिन अभी तक कोई जवाब नहीं मिला है. 28 दिसंबर को एक बार फिर डॉक्टर को नोटिस जारी किया गया है. गौरतलब है कि सीबीआई ने देशभर के साथ ही हिमाचल के भी 2 जिलों में वीरवार को रेड की थी.

एमसीआई की शिकायत के बाद सीबीआई ने विदेश से मेडिकल की पढ़ाई करने वाले स्टूडेंट्स के पंजीकरण में कथित अनियमितताओं के मामले में यह रेड की है. मुख्य चिकित्सा अधिकारी हमीरपुर डॉक्टर आरके अग्निहोत्री बोले सीबीआई रेड की कोई जानकारी नहीं है.

उन्होंने कहा कि हमीरपुर जिला में सुजानपुर में तैनात एक डॉक्टर जरूर पिछले 1 सप्ताह से ड्यूटी से गायब है. 2 दिन की छुट्टी खत्म होने के बाद यह डॉक्टर ड्यूटी पर नहीं लौटा है और इसे नोटिस जारी कर स्पष्टीकरण मांगा गया है. 2 दिन के भीतर जवाब ना आने पर सर्विस रूल के तहत डॉक्टर पर कार्रवाई की जाएगी.