Follow Us:

“सीमेंट प्लाट बंद करना बहुत बडा षडयंत्र, सत्ता परिवर्तन होते ही केन्द्र सरकार के इशारे पर हुआ सबकुछ”

Jasbir kumar |

प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने हेलीकॉप्टर की इतनी ज्यादा सैर की है कि अभी भी उन्हें हेलीकॉप्टर के ही सपने आ रहे हैं. शायद उनको यह जलन हो रही है कि जिस हेलीकॉप्टर में वह घूमते थे. उसमें अब कोई और जा रहा है. प्रदेश कांग्रेस मुख्य प्रवक्ता प्रेम कौशल ने पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के बयान पर यह कटाक्ष किया है.

दरअसल पिछले दिनों पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने यह बयान दिया था कि वर्तमान कांग्रेस सरकार 3 हेलीकॉप्टर भी खरीद सकती हैं. वीरवार को सर्किट हाउस हमीरपुर में पत्रकार वार्ता के दौरान पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के इस बयान पर कांग्रेस मुख्य प्रवक्ता प्रेम कौशल ने यह तीखी प्रतिक्रिया दी है.

प्रेम कौशल ने कहा कि शायद पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को अब जलन हो रही है. प्रेम कौशल ने कहा कि हिमाचल के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू जमीन से जुड़े हुए नेता हैं. वह जमीन स्तर पर काम करने के बाद मुख्यमंत्री के पद पर पहुंचे हैं. पूर्व में भाजपा के मुख्यमंत्री हवाई मार्ग से ही यात्रा करते रहे. लेकिन कांग्रेस सरकार जमीन पर लोगों के साथ मिलकर कार्य करेगी. वर्तमान सरकार सड़क मार्ग से यात्रा करके लोगों की दुख तकलीफों को समझेगी.

हिमाचल में दो सीमेंट प्लांट के बंद होने पर प्रतिक्रिया देते हुए प्रेम कौशल ने कहा कि यह एक बहुत बड़ा षड्यंत्र है. प्रदेश में सत्ता परिवर्तन होते हैं यह कार्य षड्यंत्र पूर्ण तरीके से किया गया है. ईस्ट इंडिया कंपनी की तरह अदानी समूह की कंपनी ने यह कार्य किया है.

उन्होंने कहा कि हर चीज चुनिंदा लोगों के नियंत्रण में आ गई है. जिस वजह से इस तरह की मनमानी की जा रही है. लेकिन इस मनमानी को हरगिज भी बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. उन्होंने कहा कि यह बड़े घराने अडानी और अंबानी किसके मोहरे हैं यह सभी भलीभांति जानते हैं. वर्तमान प्रदेश सरकार का यह प्रयास है कि लोगों को सीमेंट अवस्था मिले और वहीं दूसरी ओर कंपनी के मालिक कंधों से दिखाने का प्रयास कर रहे हैं.

उन्होंने कहा कि इन सीमेंट प्लांट के बंद होने से हजारों लोगों की रोजी-रोटी पर संकट है लेकिन वर्तमान प्रदेश सरकार इन लोगों के बिल्कुल साथ खड़ी है. प्रदेश को तबाह करने के लिए और लोगों के साथ खिलवाड़ करने की सरकार हिमाचल में किसी को अनुमति नहीं देगी.