Follow Us:

हिमाचल पुलिस बैंड के नाम रहीं मंडी शिवरात्रि मेले की पहली संध्या, मुस्कान के तरानों पर झूमे लोग

बीरबल शर्मा |

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने मंडी के अंतरराष्ट्रीय शिवरात्रि महोत्सव की प्रथम सांस्कृतिक संध्या का दीप प्रज्जवलित कर शुभारम्भ किया। मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर जतिन शर्मा द्वारा रचित गीत-ऐसी हमारी मंडी-भी जारी किया। इस अवसर पर उपायुक्त मण्डी एवं मेला आयोजन समिति के अध्यक्ष अरिंदम चौधरी ने मुख्यमंत्री को स्मृति चिन्ह भेंट किया। हिमाचल प्रदेश पुलिस बैंड के हुनरबाज के नाम से प्रसिद्ध हार्मनी ऑफ द पाइंस की प्रस्तुति प्रथम सांस्कृतिक संध्या का मुख्य आकर्षण रही।

अंतरराष्ट्रीय शिवरात्रि महोत्सव की पहली संध्या हिमाचल कलाकारों और पुलिस बैंड के हुनबाज के नाम रही। जिसमें मंडी की बेटी मुस्कान के तरानों पर पंडाल में उपस्थित युवा झूमकर नाचे। वहीं पर हिमाचली कलाकारों ने भी अपने हुनर का जौहर दिखाया। महोत्सव के स्टार कलाकार ऊना के नितिन शर्मा ने हिंदी गानों में दर्दे दिल, रश्के कमर, दमादम मस्त कलंदर, हाई रेटेड गबरू, माने या न माने, असां ते तेनू रब्ब मनया के अलावा देशभक्ति गीत प्रस्तुत किया। इसके अलावा पुलिस बैंड के हुनबाज ने देशभक्ति के तरानें प्रस्तुत कर शानदार प्रदर्शन किया।

शिवरात्रि महोत्सव की पहली सांस्कृतिक संध्या के दौरान युवा वर्ग में भारी जोश देखा गया। इस दौरान मुख्यातिथि सीएम जयराम ठाकुर ने शिवरात्रि महोत्सव को लेकर मंडी वासियों को शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि समस्त कलाकार एक से बढक़र एक कार्यक्रम प्रस्तुत करें। कार्यक्रम का आगाज दिवलू राम द्वारा देव धुन और शहनाई वादन के साथ किया।

मुख्यमंत्री को भी किया नाचने पर मजबूर

शिवरात्रि मेले की पहली संध्या पर देर रात तक मंडी के पड्डल मैदान में सांस्कृतिक कार्यक्रमों का लुत्फ उठाते हुए प्रदेश के मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने मुंबई में एक टीवी शो के दौरान तहलका मचाने वाले हिमाचली पुलिस बैंड के हुनरबाजों के साथ मंच पर नाटी करके खूब आनंद उठाया। जब ये हुनरबाज अपना जलबा दिखा रहे थे तो पांडाल में बैठे लोग नाचने को मजबूर हो गए। मंच से आए आग्रह को मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर व उनके साथ बैठे विधायक द्रंग जवाहर ठाकुर अपने को रोक न सके और वह भी मंच पर पहुंचकर जमकर नाचे। दर्शकों ने भी अपनी अपनी जगह पर तालियों व नृत्य के साथ उनका खूब साथ दिया।