Follow Us:

राज्यपाल ने चखा हमीरपुर के मशहूर बेसन का स्वाद, पैसे देने खुद पहुंचे दुकानदार के पास

राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आलेंकर ने हमीरपुर के मशहूर बेसन का स्वाद चखा। राज्यपाल मंगलवार देर शाम अनु चौक पर स्वयं दुकान पर पहुंचे और दुकानदार को बेसन के पैसे भी दिए…

जसबीर कुमार |

राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आलेंकर ने हमीरपुर के मशहूर बेसन का स्वाद चखा। राज्यपाल मंगलवार देर शाम अनु चौक पर स्वयं दुकान पर पहुंचे और दुकानदार को बेसन के पैसे भी दिए। उन्होंने बेसन की प्रशंसा की। इस तरह राज्यपाल की द्वारा दुकान पर पहुंचने पर पंडिता दी हट्टी मैं मौजूद लोग भी हैरान रह गये।

गौरतलब है कि हमीरपुर के अनु चौक पर मशहूर पंडिता हड्डी पर दो दशकों से बेसन बनाया जाता है जिसकी मिठास प्रदेश के बाहर तक पहुंचती है। स्वादिष्ट बेसन बनाने में माहिर कारीगरों के द्वारा बेसन बनाने का काम दिन-रात किया जाता है।

पंडिता दी हट्टी के मालिक ने बातचीत के दौरान बताया कि दो दशकों से बेसन के साथ-साथ स्वादिष्ट मिठाईया बनाते आ रहे हैं। उन्होंने बताया कि बेसन की डिमांड हमीरपुर ही नहीं बल्कि प्रदेश से बाहर भी भेजी जा रहे हैं।

बता दें कि तत्कालीन मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल के कार्यकाल में पंडित दी हट्टी का बेसन काफी मशहूर हुआ और जब भी धूमल सरकार में कोई भी समारोह होता था तो बेसन अवश्य बांटा जाता था। यही नहीं धूमल से मुलाकात करने के लिए आने जाने वाले लोग भी बेसन भेंट करते थे। साथ ही पूर्व मुख्यमंत्री धूमल भी बेसन को बेहद पसंद करते हैं।