Follow Us:

प्रदेश की जनता ने मन बना लिया है और वो रिवाज बदलने जा रही है : सुरेश कश्यप

पी. चंद |

2017 के चुनाव से पहले बीजेपी ने दृष्टिपत्र जारी किया था. तब प्रदेश की जनता ने उन पर विश्वास जताकर हमारा समर्थन किया था और भारी बहुमत से बीजेपी की सरकार बनाई थी. उस समय हमारा दृष्टिपत्र 7 हजार लोगों के सुझावों से तैयार किया गया था. इससे पूरे राज्य की जनता लाभान्वित हुई.

विभिन्न योजनाओं से प्रदेश के लगभग 20 लाख लोगों को सीधा लाभ हुआ है. इस बार हमारा लक्ष्य इस वेबसाइट के माध्यम से कम से कम 50 हजार लोगों से सुझाव लेना है. ताकि हमारे दृष्टि दस्तावेज को राज्य की पूरी आबादी और क्रॉस सेक्शन को लाभ मिले. 27 दिसंबर 2017 से सरकार बनने के साथ शुरू हुआ जनसेवा का सिलसिला जारी है.

वहीं, पिछले साढ़े पांच साल में भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने कई नई योजनाएं शुरू की हैं, जिससे लाखों लोगों को फायदा हो रहा है. हमने 2017 में स्वर्णिम दृष्टि दस्तावेज में जो वादा किया था. उसे पार करने की कोशिश की है और बड़ी सफलता के साथ विभिन्न योजनाओं को लागू किया है. हमारी सरकार ने पिछले साढ़े पांच साल में कई रीति – रिवाजों को बदला और कई समाज कल्याण की रस्में शुरू कीं.

वैश्विक कोरोना महामारी के बावजूद हिमाचल प्रदेश में जनकल्याण एवं विकास का कार्य बड़ी तेजी से जारी रहा जिससे जनता को राहत मिली. हिमाचल प्रदेश में पहली बार मुफ्त इलाज , मुफ्त जांच , ग्रामीण इलाकों में 125 यूनिट मुफ्त बिजली , मुफ्त पानी ने महिला सशक्तिकरण की कई नई प्रथाएं शुरू कीं .

डबल इंजन सरकारी कार्यो और कल्याणकारी योजनाओं का लाभ देखकर हिमाचल प्रदेश ने मन बना लिया है और राज्य में भाजपा को सत्ता में वापस लाने के लिए इस प्रथा को बदलने जा रहा है . हमने इस संबंध में जनता के सुझावों के लिए आज यह पोर्टल लॉन्च किया है. इसलिए हम चाहते हैं कि जनता इस संबंध में मार्गदर्शन करे ताकि हम हिमाचल को विकास की ऊंचाइयों पर ले जा सकें.

भाजपा ने दृष्टि दस्तावेज़ के लिए 21 उप समितियां बनाई हैं, समाज के सभी वर्गो को पत्र भेजकर सुझाव मांग रहे हैं. एक दृष्टि दस्तावेज आम आदमी पर लक्षित एक दस्तावेज होगा और राज्य में उसके जीवन की गुणवत्ता में सुधार करेगा.

इन सुझावों को प्राप्त करने के लिए हमने आज वेब पोर्टल और व्हाट्स एप नंबर लॉन्च किया है ( Bjphpsankalpatra2022.org ) (+91123456789 ) आगे भाजपा के चुनाव प्रबंधन के बारे में बोलते हुए सुरेश कश्यप ने कहा कि सभी 68 निर्वाचन क्षेत्रों में एलईडी भेजी जाएंगी.

हमने अपने राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री जगत प्रकाश नड्डा जी के दौरे के कार्यक्रम को भी अंतिम रूप दे दिया है. जो इस प्रकार है 18 सितंबर शिमला 19 हमीरपुर 20 मंडी 21 कांगड़ा सभी चार संसदों को कवर किया जाएगा. जहां वह स्थानीय निकायों के सदस्यों, निर्वाचित प्रतिनिधियों से मिलेंगे मेयर डिप्टी मेयर प्रधान और जिला परिषद सदस्य प्रधानमंत्री मोदी 24 सितंबर को युवा मोर्चा रैली के लिए पड्डल मैदान में मंडी आएंगे.

जो ऐतिहासिक होगा क्योंकि भाजयुमो ने राज्य के सभी बूथों से 20 युवाओं को लाने का लक्ष्य रखा है, रैली के लिए अब तक का सबसे बड़ा वॉल राइटिंग अभ्यास शुरू किया गया है. प्रदेश सरकार द्वारा प्रगतिशील हिमाचल के अमृत महोत्सव के अवसर पर प्रदेश में किए जा रहे कार्यक्रमों को लोगों में खासी प्रसिद्धी मिल रही है.

उन्होंने कहा कि उन कार्यक्रमों में जनता कि भागीदारी को देखते हुए यह साफ संकेत मिलता है कि राज्य में भाजपा सरकार की लोकप्रियता देखते हुए यह निश्चित संकेत है. जो भाजपा के दोबारा सता में आने का रास्ता साफ करता है. प्रदेश की जनता ने मन बना लिया है कि विधानसभा चुनाव के बाद फिर से सत्ता में आने के लिए भाजपा प्रतिबद्ध है.