Follow Us:

सलूणी से हिमगिरी को जोड़ने वाला मार्ग बंद, पांच पंचायतों का संपर्क टूटा

मृत्युंजय पुरी |

चंबा जिला में मॉनसून का सीजन लगातार कहर बरपा रहा है. जिसके चलते जनजीवन पूरी तरह से अस्त-व्यस्त हो गया है. सलूणी हिमगिरि मुख्य मार्ग पूरी तरह से बंद हो गया है और सलूणी से हिमगिरी को जोड़ने वाले मार्ग पर मढ़ी पर बना पुल भारी बारिश और फ्लैश फ्लेड की चपेट में आ गया और पुल का नामोनिशान भी मिट गया है. जिसके चलते, पांच पंचायतों की हजारों की आबादी की परेशानी बढ़ गई है और इन पंचायतों का संपर्क जिला मुख्यालय से कट हो गया है.

ऐसे में लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. बता दे कि जिस तरह से लगातार भारी बारिश हो रही है. उससे दिखते लगातार बढ़ती जा रही हैं. हालांकि यहां से गुजरने वाले लोगों को काफी मुश्किल हो रही है. क्योंकि पुल के टूट जाने से आवाजाही पूरी तरह से ठप हो चुकी है.

अब लोगों ने जिला प्रशासन और पीडब्ल्यूडी विभाग से मांग करते हुए कहा है. कि उक्त पुल पर जल्द पुल का निर्माण करवाया जाए. ताकि 5 पंचायतों की आबादी को परेशानियों का सामना ना करना पड़े, है. चंबा जिला के ग्रामीण इलाकों में लगातार भारी बारिश हो रही है.

वहीं, दूसरी और स्थानीय लोगों ने कहा की उन्हे भारी बारिश और मानसून से काफी परेशानी हो गई है. उनका पुराना पुल टूट जाने से आने जाने में परेशानी पेश आ रही है. यहां की पांच पंचायतों का संपर्क टूट गया है. ऐसे में सरकार और प्रशासन से मांग करते है  जल्द मार्ग को बहाल किया जाए और पुल का निर्माण करवाया जाए.