Follow Us:

इस बार नलवाड़ी मेले में पैराग्लाइडिंग का साहसिक खेल होगा शामिल: DC

सुनील ठाकुर, बिलासपुर |

जिला बिलासपुर के उपायुक्त विवेक भाटिया ने कहा कि नलवाड़ी मेले को चिरस्मरणीय बनाने के लिए प्रशासन द्वारा हरसंभव प्रयास किए जाएंगे ताकि आने वाले कई सालों तक मेले की स्मृतियां लोगों के हृदय पटल पर बनी रहें। इस बार मेला समिति द्वारा हर वर्ग, हर आयु के लोगों की रूचि के अनुसार मेले के दौरान विभिन्न प्रकार के आयोजनों को अमलीजामा पहनाया जाएगा। मेले में लोगों के मनोंरंजन के लिए इस साल पैराग्लाइडिंग साहसिक खेल को भी विशेष रूप से शामिल किया जा रहा है जो कि मेले के दौरान 7 दिनों तक आकाश में विभिन्न साहसिक अठखेलियों और करतब दिखाकर लोगों का मनोरंजन करेंगे।

भाटिया ने कहा कि खेल प्रेमियों के लिए कुश्तियां , कब्बड्डी, के अतिरिक्त हाफ मैराथन विशेष रूप से आकर्षण का केन्द्र रहेंगी। उन्होंने कहा कि सांस्कृतिक संध्याओं की गुणवत्ता और श्रेष्ठता बनाए रखने के लिए प्रस्तुतियां देने के लिए कलाकारों से 15 मार्च तक वीडियो क्लिपींग सहित ऑनलाईन आवेदन करने को कहा गया है। इस बार दिव्यांगजन भी मेले का आंनद ले सकेंगे मेला समिति द्वारा उन्हें मेला स्थल पर घुमाने के लिए विशेष व्यवस्था की जा रही है।

मेले के दौरान लोगों को दिक्कतों का सामना न करना पड़े इसके लिए उन्होंने सम्बन्धित विभाग के अधिकारियों को दिशा निर्देश दिए कि मेले के दौरान सुचारू रूप से स्वच्छता, पेयजल, विद्युत आपूर्ति बनाए रखने के लिए पर्याप्त प्रबन्ध करना सुनिश्चित बनाएं। मेले के शुभारंभ अवसर पर 17 मार्च को एक भव्य शोभा यात्रा निकाली जाएगी जिसमें शहर के सभी गणमान्य व्यक्ति अपनी उपस्थिति से इसकी गरिमा को बढ़ाएंगे।