Follow Us:

नगरोटा बगवां में बनेंगे दो बड़े-बड़े स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स: RS बाली

डेस्क | Updated :

कांगड़ा: हिमाचल प्रदेश के जिला कांगड़ा के नगरोटा बगवां विधानसभा क्षेत्र के कांग्रेस विधायक व एआईसीसी सचिव और प्रदेश पर्यटन विकास निगम के अध्यक्ष व कैबिनेट मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) के पद के साथ पर्यटन विकास बोर्ड के उपाध्यक्ष रघुबीर सिंह बाली ने आज अपनी विधानसभा में ग्रामीण विकास एवम पंचायती राज विकास खंड नगरोटा परिसर व खंड विकास अधिकारी कार्यालय का उद्घाटन किया हैं. इस दौरान वहां पर मौजूद नन्हें बच्चों ने RS बाली का जोरदार स्वागत भी किया और कांग्रेस कार्यकर्ताओं व अन्य लोग भारी मात्रा में मौजूद रहे.

इसी के साथ उन्होंने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि आप लोगों को इस शुभ अवसर पर हार्दिक बधाई व शुभकामनाएं. वहीं इसी दौरान उन्होंने विकास पुरूष जीएस बाली व अपनी माता किरण बाली जी को याद करते हुए कहा कि मेरे माता-पिता हमेशा चाहते थे कि मैं नगरोटा बगवां के लिए कुछ अच्छा करूं और इस क्षेत्र का नाम पूरे देश में रोशन करूं.

वहीं, RS बाली ने यह भी कहा कि नगरोटा बगवां विधानसभा मेरा परिवार है. क्योंकि कांग्रेस पार्टी में सबसे ज्यादा वोट मेरे है और यह सब आप लोगों की वजह से हुआ है. इसी के साथ उन्होंने कहा कि नगरोटा की जनता से जो वादा हुआ था. वह पूरा किया जाएगा.

हिमाचल प्रदेश में दो बड़े-बड़े स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स के लिए पैसा स्वीकृत तो हुआ और उन दो जगहों में नगरोटा बगवां एक है. जिसको 4 कोरोड़ 10 लाख रूपए हटवास में जो मेला मैदान है. उस में पार्क व स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स बनाया जाएगा. जो हिमाचल प्रदेश के सबसे सुंदर जगह होगी.

इसी के साथ उन्होंने यह भी कहा कि नगरोटा बगवां विधानसभा में आने के जितने भी बॉडर है जो नगरोटा बगवां विधानसभा से जुड़ते है. वहां पर विशाल द्वार बनाए जाएगें और इन विशाल द्वारों को कोरोड़ो की लागत से बनाया जाएगा.

टूरिज्म डिपार्टमेंट यह विशाल द्वार पूरे प्रदेश में बना रहा है. जिसमें से नगरोटा में भी इन द्वारों को बनाया जाएगा. 53 मील में एक विशाल द्वार और बड़ोह चौक रोड़ पर एक टावर का निर्माण किया जाएगा. इसी के साथ उन्होंने कहा कि इस चौक पर किसी भी एमएलए द्वारा काम किया गया हो तो उस जगह पर उन पट्टिकाओं को लगा दिया जाए.

इसके बाद कैबिनेट मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) RS बाली ने  नगरोटा बगवां में चल रहे 3 दिवसीय लिदबड़ मेला में मुख्यातिथि के रूप में शिरकत की. इस अवसर पर उन्होंने कुश्ती मैदान को विकिसत करने हेतु 50 लाख रूपये तथा मेला कमेटी को 1 लाख रुपये देने की घोषणा की.

इससे पहले उन्होंने माता नारदा-शारदा मंदिर में पूजा अर्चना की तथा विभिन्न विभागों द्वारा लगाई गई प्रदर्शनियों का निरीक्षण किया. सिबाद मेला की बड़ी माली दिल्ली के विकास व अटारी के बब्बा के बीच हुई जिसमें बच्या विजेता रहा. मुख्यातिथि ने बडी माली के विजेता को 51 हजार रुपये तथा उपविजेता को 31 हजार रुपये देकर सम्मानित किया.

छोटी माली कांगड़ा के रजत व लम्बगाव के अरुण के बीच. हुई जिसमें रजत विजेता रहा रजत को 21000 व अरुण को 15000 रुपये ईनाम दिया गया. बड़ी माली की 51 हज़ार रुपए की धनराशि एनआरआई लोकेश वालिया ने अपने पिता स्व. बिशन दास वालिया को याद में प्रदान की.

इस अवसर पर एसडीएम मुनीष शर्मा, पूर्व विधायक सुरेंद्र काकू व अन्य कांग्रेस कार्यकर्ता उपस्थित रहे.