Follow Us:

मेडिकल कॉलेज हमीरपुर की लापरवाही से दो दिन की नवजात बच्ची की हुई मौत

Jasbir kumar |

प्रदेश के मेडिकल कॉलेज हमीरपुर में गलत टीका लगाने से दो दिन की नवजात बच्ची की मौत होने का मामला सामने आया है. मामले में बच्ची के माता पिता ने सदर थाना हमीरपुर में शिकायत करवाई है.

मिली जानकारी के मुताबिक परिजनों के बताया कि बच्ची की सेहत अच्छी थी और मां बेटी को डिस्चार्ज करने की बात डाक्टर की तरफ से की गई थी.

वहीं, परिजनों का कहना है जो टीका किसी अन्य बच्चे को लगाया जाना था. वह गलती से मेडिकल कॉलेज के स्टाफ ने उनकी बेटी को लगा दिया. जिससे उनकी बच्ची की मौत हो गई.

शुक्रवार शाम के करीब बच्ची को टीका लगाया गया और पांच मिनट के बाद ही बच्ची की मौत हो गई. सरकाघाट गोहर निवासी विशन दत्त ने इसके बाद पुलिस में शिकायत भी की है.

जानकारी के अनुसार शुक्रवार देर रात नन्ही बच्ची के परिजनों को घर जाने के लिए 108 अथवा 102 एंबुलेंस तक मुहैया नहीं हुई. जिस वजह से यह लोग देर रात तक अस्पताल में भटकते रहे. मृत नन्ही बच्ची को लेकर सरकाघाट गाहर निवासी विशन दत्त ने अस्पताल प्रबंधन पर लापरवाही के आरोप लगाए है.

परिजनों का कहना है कि अस्पताल प्रशासन की लापरवाही से बच्ची की मौत हुई है. उन्होंने कहा कि गलत टीका बच्ची को लगाने से मौत हुई है और इसकी जांच होनी चाहिए. बच्ची बिल्कुल स्वस्थ थी. लेकिन अस्पताल के कर्मचारियों की लापरवाही के चलते बच्ची की मौत हुई है.

वहीं, इस मामले में फोन पर बातचीत के दौरान मेडिकल कॉलेज हमीरपुर के एमएस डाक्टर रमेश चौहान का कहना है कि मामले की जांच की जाएगी और इस बारे में तभी कुछ कहा जा सकता है.