Follow Us:

Chamba News: तीसा नागरिक अस्पताल में अल्ट्रासाउंड सुविधा जल्द होगी शुरू

|

 

Radiologist in tissa: चंबा जिले के नागरिक अस्पताल तीसा में जल्द ही अल्ट्रासाउंड की सुविधा उपलब्ध होने वाली है। हिमाचल प्रदेश सरकार ने अस्पताल में रेडियोलॉजिस्ट का पद भरने के आदेश जारी कर दिए हैं। इससे एक लाख की आबादी को अल्ट्रासाउंड के लिए चंबा जिला मुख्यालय जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी।

नागरिक अस्पताल तीसा के खंड चिकित्सा अधिकारी, डॉक्टर ऋषि पुरी ने बताया कि हाल ही में सरकार ने रेडियोलॉजिस्ट की नियुक्ति को लेकर आदेश जारी किए हैं और जल्द ही रेडियोलॉजिस्ट अपनी सेवाएं शुरू करेंगे। इस कदम से गर्भवती महिलाओं सहित आम लोगों को अल्ट्रासाउंड के लिए इधर-उधर भटकना नहीं पड़ेगा। कई बार आपातकालीन स्थितियों में अल्ट्रासाउंड की सुविधा बेहद जरूरी हो जाती है, लेकिन पिछले काफी समय से रेडियोलॉजिस्ट की कमी के कारण लोगों को कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा था।

तीसा नागरिक अस्पताल के खंड चिकित्सा अधिकारी ने बताया कि इस अस्पताल पर करीब एक लाख की आबादी निर्भर है। रेडियोलॉजिस्ट के पद पर नियुक्ति न होने के कारण यहां के लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता था, खासकर गर्भवती महिलाओं को। अब सरकार के इस निर्णय के बाद लोगों को इन समस्याओं से राहत मिलेगी।