Follow Us:

ऊना: रुचि भाटिया ने जीता मिस इंडिया इंटरनेशनल का खिताब

रविंद्र ऊना |

ऊना के मलाहत गांव की बेटी रुचि भाटिया ने एक बार फिर फैशन जगत की दुनिया मे प्रदेश सहित जिला का नाम रोशन किया है। 31 अगस्त को चंडीगढ़ में हुई राष्ट्रीय प्रतिस्पर्धा में मिस इंडिया इंटरनेशनल के खिताब से नवाजा गया है। जबकि इसके अलावा प्रतियोगिता में फर्स्ट रनर अप, मिस गॉर्जियस 2019 का मुकाम भी हासिल किया है। रुचि भाटिया ने कहा कि इस सौंदर्य प्रतियोगिता का आयोजन मिसेज यूरेशिया यूनिवर्स सुरुचि दिवान सौंदर्य के सहयोग से किया गया। इन्ही की बजह से आज उनको यहां आने का मौका मिला है।

रुचि भाटिया ने कहा कि इस मुकाम पर पहुचने के लिये उन्होंने दिन रात पुरी मेहनत की है। इसमें उनके पिता जीवन भाटिया व माता सरोज भाटिया का पूरा सहयोग मिला है। रुचि बद्दी में एक फार्मा कम्पनी में नोकरी भी कर रही है। वहां से फ्री समय निकालकर वह इस सौन्दर्य प्रतियोगिता में हिसा लेती है। इससे पहले भी वह कई खिताब अपने नाम कर चुकी है।

रुचि ने कहा कि प्रदेश में हुनर की कमी नहीं है लेकिन जरूरत है उचित प्लेटफॉर्म की। आज महिलाएं पुरुषों से कम नहीं है। कोई भी काम मे पीछे नही है। ग्रामीण इलाकों में बेटियों को ऐसी प्रतियोगिताओं में हिस्सा लेने का मौका कम ही मिलता है। उन्होंने कहा कि यदि प्रदेश में भी इस तरह की पेतियोगिताये हो तो बेटियों को आगे आने का मौका मिलेगा।