Follow Us:

हिमाचल में बदला मौसम का मिजाज, 25 मई तक अंधड़, बारिश और ओलावृष्टि का अलर्ट

हिमाचल प्रदेश में मौसम लोगों के साथ आंख मिचौली खेल रहा है. कभी तपती गर्मी तो कभी अंधड़, बारिश और ओलावृष्टि से बार बार मौसम का मिजाज बदल रहा है. एक बाद फिर प्रदेश के कई हिस्सों में अंधड़ और हल्की बारिश हुई.

डेस्क |

हिमाचल प्रदेश में मौसम लोगों के साथ आंख मिचौली खेल रहा है. कभी तपती गर्मी तो कभी अंधड़, बारिश और ओलावृष्टि से बार बार मौसम का मिजाज बदल रहा है. एक बार फिर प्रदेश के कई हिस्सों में अंधड़ और हल्की बारिश हुई.

उधर मौसम विभाग ने भारी बारिश, ओलावृष्टि और अंधड़ का अलर्ट जारी किया है. मौसम विज्ञान केंद्र शिमला के अनुसार 22 मई से प्रदेश में एक और पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता से मौसम में यह बदलाव आएगा.

मौसम विभाग ने 22 मई को प्रदेश के मैदान, मध्य और उच्च पर्वतीय भागों के लिए बारिश, ओलावृष्टि और अंधड़ का येलो अलर्ट जारी किया है. वहीं 23 मई के लिए कई भागों में भारी बारिश, ओलावृष्टि और अंधड़ का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है.

इस दौरान मध्य पर्वतीय अधिकतर क्षेत्रों में बारिश की संभावना जताई गई है. 24 मई को कुछ भागों में बारिश हो सकती है. जबकि 25 को उच्च पर्वतीय भागों में मौसम साफ रहेगा, जबकि मैदानी और मध्य पर्वतीय एक-दो स्थानों पर बारिश हो सकती है.