Follow Us:

2G स्पेक्ट्रम घोटाला केस: ए राजा, कनिमोझी समेत सभी आरोपी बरी

समाचार फर्स्ट |

दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने 1.76 लाख करोड़ के 2जी स्पेक्ट्रम घोटाले के मामले में बड़ा फैसला सुनाते हुए मामले में ए राजा और कनिमाझी समेत सभी आरोपियों को बरी कर दिया है। कोर्ट ने कहा कि आरोप लगाने वाला पक्ष अपने आरोपों को साबित करने में असफल रहा। इसके साथ ही 6 साल पुराने इस बड़े घोटाले में आरोपी बनाए गए सभी लोग बरी हो गए हैं।

फैसले के बाद इस पर प्रतिक्रिया देते हुए तत्कालीन टेलीकॉम केंद्रीय मंत्री कपिल सिब्बल ने कहा कि जीरो लॉस वाली मेरी बात सही साबित हुई। मुझ पर जिन लोगों ने आरोप लगाए वो मांफी मांगे।वहीं पूर्व केंद्रीय वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने कहा कि सरकार में उच्चस्थ पदों पर बैठे लोगों पर घोटाले के आरोप कभी सही नहीं थे और यह साबित हो गया।

बता दें कि यह घोटाले का पहला मामला है जिसकी जांच सीबीआई को सौंपी गई थी। इस मामले में ए राजा को 2011 में गिरफ्तार करने के बाद जेल भेजा गया था। इस मामले में ए राजा और कनिमोई के अलावा रिलायंस अनिल धीरूभाई अंबानी समूह (एडीएजी), यूनिटेक लिमिटेड, डीबी रीयल्टी व अन्य पर आरोप थे। मामले में अंतिम सुनवाई 19 अप्रैल को हुई थी जिसके बाद अदालत ने अपना फैसला सुरक्षित रख लिया था।