Follow Us:

विधानसभा चुनाव: नागालैंड के तिजित में पोलिंग बूथ पर बम धमाका

समाचार फर्स्ट |

पूर्वोत्तर के दो राज्यों मेघालय और नागालैंड में विधानसभा चुनाव के लिए वोटिंग शुरू हो गई। सुबह सात बजे से मतदान शुरू हो गया है। इस दौरान नागालैंड में हिंसा शुरू हो गई। नागालैंड के तिजित जिले के एक पोलिंग बूथ में कुछ अराजक तत्वों ने देसी बम से धमाका कर दिया, जिसमे एक व्यक्ति घायल हो गया।

इसके अलावा कई जगह पोलिंग पार्टियों पर हमले हुए। इससे पहले चुनाव आयोग ने शाम चार बजे तक वोटिंग चलने की बात कही है, जबकि नागालैंड के दूरदराज के जिलों में कुछ मतदान केंद्रों पर मतदान तीन बजे तक मतदान चलने की उम्मीद है। चुनाव परिणाम तीन मार्च को घोषित किए जाएंगे।

इसके अलावा सुबह कई स्थानों में EVM की वजह से मतदान शुरू होने में देरी हुई। मेघालय के शिलांग में EVM की वजह से देरी से मतदान शुरू हुआ.  फिलहाल मतदान केंद्र में वोट डालने के लिए लोग पहुंचने लगे हैं। उत्तर शिलांग से कांग्रेस के रोशन वाजरी मौजूदा विधायक हैं। वहीं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर मेघालय और नागालैंड की जनता से ज्यादा संख्या में वोट करने की अपील की है।

दोनों राज्यों में 59-59 सीटों पर वोटिंग

मेघालय और नगालैंड में विधानसभा की 60-60 सीटें हैं. लेकिन दोनों ही सूबों में आज 59 सीटों के लिए वोटिंग हो रही है. दरअसल, मेघालय में 18 फरवरी को ईस्ट गारो हिल्स जिले में एक आईईडी विस्फोट में एनसीपी के प्रत्याशी जोनाथन एन संगमा की मौत हो जाने की वजह से विलियमनगर सीट पर चुनाव रद्द कर दिया गया है। वहीं, नगालैंड में एनडीपीपी प्रमुख नीफियू रियो को उत्तरी अंगामी द्वितीय विधानसभा सीट से निर्विरोध निर्वाचित घोषित किया जा चुका है।