Follow Us:

देश में बढ़ने लगी कोरोना के डेल्टा प्लस वेरिएंट की चिंता, सामने आए 40 मामले

समाचार फर्स्ट डेस्क |

देश में कोरोना वायरस की दूसरी लहर अभी भी जारी है। इसी बीच कोरोना वायरस के डेल्टा प्लस वेरियंट ने दस्तक दे दी है। हालांकि कोरोना के दैनिक संक्रमित मामलों में अब काफी गिरावट आ गई और साथ ही इससे होने वाली मौतों का आंकड़ा भी गिरने लगा है। कहा जा रहा है कि कोरोना की तीसरी लहर की संभावना अभी भी चिंता का विषय है। देश में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों का आंकड़ा तीन करोड़ के पार पहुंच चुका है।

देश अभी कोरोना वायरस संक्रमण के डेल्‍टा वैरिएंट ने फिर चिंता बढ़ा दी है। हालांकि, अभी देशभर में डेल्‍टा प्‍लस वैरिएंट के बेहद कम मामले सामने आए हैं, लेकिन इसके बावजूद स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय सर्तक है। महाराष्‍ट्र समेत कई राज्‍यों को अलर्ट रहने की सलाह दी गई है। सरकारी सूत्र ने बताया कि भारत में कोरोना वायरस के डेल्टा प्लस वैरिएंट के 40 मामले रिपोर्ट किए गए हैं। ज्य़ादातर मामले महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, केरल और तमिलनाडु के हैं। ये अभी भी वैरिएंट ऑफ इंटरेस्ट है।

बता दें कि डेल्टा प्लस’, डेल्टा वैरिएंट का विकसित रूप है। डेल्टा वैरिएंट पहली बार भारत में ही पाया गया था। देश में कोरोना की दूसरी लहर के दौरान वायरस की चपेट में आए ज़्यादातर लोग इसी वैरिएंट के शिकार हुए थे। अब वैज्ञानिकों ने दावा किया है कि डेल्टा वैरिएंट ही विकसित होकर डेल्टा प्लस बन गया है।