Follow Us:

ED के मुख्यालय पहुंची पूनम जैन, संदिग्ध लेनदेन की होगी पूछताछ

आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता और दिल्ली सरकार के वर्तमान मंत्री सत्येंद्र जैन के पूरे परिवार पर ED ने शिकंजा कस दिया है. आपको बता दें कि सत्येंद्र जैन कि प

निष्ठा चड्डा |

आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता और दिल्ली सरकार के वर्तमान मंत्री सत्येंद्र जैन के पूरे परिवार पर ED ने शिकंजा कस दिया है. आपको बता दें कि सत्येंद्र जैन कि पत्नी पूनम जैन को ED ने पूछताछ के लिए अपने मुख्यालय में बुलाया है. E Dकी टीम आज पूनम जैन से उनकी कंपनी और कंपनी द्वारा काफी संदिग्ध लेनदेन के बारे में पूछताछ करेगी.

ED ने कोलकाता की एक कंपनी से संबंधित कथित हवाला देकर लेनदेन के सिलसिले में सत्येंद्र जैन को उनके आवास से गिरफ्तार करने के महीनों पहले गिरफ्तार किया था और अब उनकी पत्नी को ED के दफ्तर में आज पूछताछ के लिए बुलाया है. ED ने अप्रैल में Akinchan Developers Pvt नाम की कंपनियों के स्वामित्व वाली ₹4.81 करोड़ की संपत्तियों को कुर्क किया था. धन शोधन निवारण अधिनियम, 2002 के तहत मंत्री की पत्नी और अन्य के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति और मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में मामला दर्ज किया गया है.

ED ने इस प्राथमिकता के आधार पर आम आदमी पार्टी के नेता के खिलाफ एक अपराधिक मामला दर्ज किया था जिसमें यह आरोप लगाया गया था कि जैन चार कंपनियों की आय के साधन के बारे में नहीं बता पाए थे. आपको बता दें कि इन कंपनियों में वह एक शेयर धारक थे.