Follow Us:

कोरोना कॉलर ट्यून से मिलेगी आजादी!, दूरसंचार विभाग ने स्वास्थ्य मंत्रालय से किया अनुरोध

डेस्क |

अगर आप भी कोरोना कॉलर ट्यून से परेशान हैं तो आपके लिए राहत भरी खबर है, क्योंकि अब जल्द ही इस कॉलर ट्यून से आजादी मिलने की उम्मीद है। सरकार को कई ऐसे आवेदन मिले हैं, जिसमें कहा गया है कि ये संदेश अपने उद्देश्य को पूरा कर चुके हैं और कई बार आपात स्थिति के दौरान महत्वपूर्ण कॉल में देरी होती है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक कोरोना कॉलर ट्यून को बंद करने के लिए दूरसंचार विभाग ने स्वास्थ्य मंत्रालय को पत्र लिखा है। विभाग के अनुरोध पर स्वास्थ्य मंत्रालय कॉलर ट्यून को हटाने पर विचार कर रहा है। हालांकि अभी ये साफ नहीं है कि कब और किस दिन से ये कॉलर ट्यून बंद होगी।

दूरसंचार विभाग ने स्वास्थ्य मंत्रालय को लिखे पत्र में कहा है कि प्री-कॉलर ट्यून को जारी रखना मतलब ऐसे महत्वपूर्ण कॉलों को रोकना और देरी करना है जो आपात स्थिति के लिए किए जा रहे हैं। इस वजह से दूरसंचार सेवा प्रदाताओं मोबाइल नेटवर्क कॉल कनेक्शन में काफी देरी करते हैं। अब समय आ गया है इसमें बदलाव किए जाएं और कॉलर ट्यून को हटा दिया जाए।

बता दें कि देश में जब से कोरोना काल शुरू हुआ है तब से लोगों को जागरूक करने के लिए कॉल से पहले ये कॉलर ट्यून सुनाई देती है। इस कॉलर ट्यून के माध्यम से लोगों को कोरोना के प्रति जागरूकता संदेश दिया जाता है। लेकिन इस कॉलर ट्यून के चलते लोगों की कई शिकायतें भी सामने आईं। लोगों के मुताबिक कई बार जरूरी या इमरजेंसी कॉल के दौरान उन्हें इस कॉलर ट्यून के चलत कॉल कनेक्ट करने में देरी होती है। हालांकि कोरोना कॉलर ट्यून शुरू होने के साथ ही 1 दबाने से कई बार यह ट्यून बंद हो जाती है।