Follow Us:

गुजरात कोस्ट गार्ड ने जब्त की 200 करोड़ की हेरोइन, 6 पाकिस्तानी तस्कर गिरफ्तार

डेस्क |

गुजरात आतंकवाद रोधी दस्ते ने बुधवार को भारतीय तटरक्षक बल के साथ एक संयुक्त अभियान के दौरान राज्य के तट पर अरब सागर में एक मछली पकड़ने वाली पाकिस्तानी नौका से 200 करोड़ रुपए मूल्य की 40 किलोग्राम हेरोइन जब्त की है. एटीएस के वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि नौका चालक दल के सदस्य 6 पाकिस्तानी नागरिकों को भी हिरासत में ले लिया गया है.

अधिकारी ने कहा कि कच्छ जिले में जखाऊ बंदरगाह के पास तटरक्षक बल और एटीएस की संयुक्त टीम ने मादक पदार्थ ले जा रही मछली पकड़ने वाली नौका को समुद्र में रोक लिया.

एटीएस के वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, हेरोइन को गुजरात तट पर उतारे जाने के बाद सड़क मार्ग के जरिए पंजाब ले जाया जाना था. गुप्त सूचना के आधार पर हमने पाकिस्तान से चली नौका को रोका और छह पाकिस्तानी नागरिकों को पकड़ लिया, जिनके पास से 40 किलोग्राम हेरोइन मिली है. उन्होंने कहा कि जब्त नौका के साथ एटीएस और तटरक्षक बल के अधिकारियों के आज जखाऊ तट पर पहुंचने की उम्मीद है.

ICG अधिकारी ने कहा, भारतीय तटरक्षक जहाज द्वारा 200 करोड़ रुपए के नशीले पदार्थों के साथ सुरक्षा एजेंसियों द्वारा पकड़ी गई पाकिस्तानी नाव को जखाउ बंदरगाह ले जाया जा रहा है.नाव के 6 पाकिस्तानी चालक दल से भी पूछताछ की जा रही .

बता दें कि पिछले काफी समय से पाकिस्तानी तस्कर भारी मात्रा में गुजरात तट पर पकड़े गए हैं और भारी मात्रा में नशीले पदार्थ जब्त किए गए हैं.