Follow Us:

भारी बारिश से तबाही का दौर शुरू, जानें अपने राज्य में मौसम का हाल

देश में मानसून दस्तक दे चुका है पहले लोग भीष्ण गर्मी से परेशान थे और अब राज्यों सें भारी बारिश से लोग परेशान है. हिमाचल प्रदेश, कुल्लु और जम्मु कश्मीर के अमरनाथ में बादल

डेस्क |

देश में मानसून दस्तक दे चुका है. पहले लोग भीषण गर्मी से परेशान थे और अब  भारी बारिश से परेशान हैं. हिमाचल प्रदेश के कुल्लु और जम्मू कश्मीर के अमरनाथ में बादल फटने की घटना भी सामने आई है. इसके अलावा पहाड़ी राज्यों में बारिश और भूस्खलन से पहाड़ों के बाशिंदों के लिए परेशानियां बढ़ा दी हैं. हालात को देखते हुए बद्रीनाथ हाइवे दो दिनों से बंद है. आपको बता दें कि मुंबई, महाराष्ट्र और असम में भी बारिश आफत बन कर सामने आई है.

जहां एक ओर देश के कई हिस्सों में बारिश आफत बन कर आई है. तो वहीं, दिल्ली में बारिश नहीं हो रही है. लोग पिछले कुछ दिनों से उमस और गर्मी से परेशान हैं. मौसम विभाग के अनुसार आज
जुलाई को शाम तक बादलों की गरज के साथ बारिश हो सकती है. आपको बता दें कि अगले 24 घंटों में तेलंगाना, मराठवाड़ा, आंध्र प्रदेश, मध्य प्रदेशों के कुछ हिस्सों में, गोवा, उतराखंड, हिमाचल प्रदेश, केरल और उतर प्रदेश की तलहटी में भारी बारिश के आसार हैं.

हिमाचल प्रदेश की बात की जाए तो अभी प्रदेश में भारी बारिश का दौर चलता रहेगा. मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार पूरे प्रदेश में 12 तक मौसम खराब रहने के आसार है और अगले तीन दिनों तक विभाग ने भारी बारिश होने के आसार जताए है. हिमाचल प्रदेश में बारिश का दौर शुरू होते ही तबाही का दौर शुरू हो गया है मौसम विभाग ने 12 जुलाई तक येलो अर्लट जारी किया है. भारि बारिश की वजह से नदी-नाले भी उफान पर है. ऐसे में प्रशासन ने लोगो को नदी-नालो के पास जाने की मनाही की है.