Follow Us:

J&K: पुलवामा में सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को किया ढेर, दोनों पर प्रवासी मजदूरों की हत्या का आरोप

डेस्क |

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सुरक्षाबलो ने दो आतंकियों को मार गिराने में सफलता पाई है। मारे गए दोनों आतंकवादियों की पहचान स्थानीय नागरिक एजाज हाफिज और शाहिद अयूब के रूप में हुई है। दोनों ही आतंकी अल बद्र आतंकी संगठन के थे और लंबे समय से आतंकी वारदातों में शामिल रहे थे। दोनों आतंकियों के पास से एके-47 बरामद हुए हैं।

जानकारी के अनुसार आतंकियों और सुरक्षाबलों की बीच ये मुठभेड़ बुधवार शाम के समय शुरू हुई। दरअसल सुरक्षाबलों को जानकारी मिली कि दो से तीन आतंकी पुलवामाघेरा के मित्रिगम इलाके में छिपे हुए हैं। इसके तुरंत बाद सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके की घेराबंदी कर दी। सुरक्षाबलों ने आतंकियों को आत्मसमर्पण करने का समय भी दिया था, लेकिन उन्होंने समर्पण करने की जगह फायरिंग कर दी। इसके बाद सुरक्षाबलों ने कई घंटों तक चले मुठभेड़ में दोनों ही आतंकियों को ढेर कर दिया।

दोनों ही आतंकियों पर आम नागरिकों और प्रवासी मजदूरों की हत्या के आरोप हैं। सुरक्षाबल इनकी लंबे समय से तलाश कर रहे थे। कश्मीर पुलिस के आईजीपी विजय कुमार ने बताया कि मारे गए दोनों आतंकवादी मार्च-अप्रैल 2022 के महीने में ज़िले में बाहरी मज़दूरों पर हमलों की श्रृंखला में शामिल थे।