Follow Us:

ये तो कुछ भी नहीं, अपनी मम्मी की सहेली को दिल दे बैठे थे ललित मोदी

डेस्क |

IPL  के पूर्व कमिश्नर ललित मोदी देश से फरार होने के बाद फिर से सुर्खियों में हैं. फिल्म एक्ट्रेस और पूर्व मिस यूनिवर्स सुष्मिता सेन के साथ उनके संबंध की चर्चा वॉट्सऐप से लेकर फेसबुक, ट्विटर, गली, चौक-चौराहे , बेडरूम और ड्रॉइंग रूम तक है. सभी सुष्मिता सेन के साथ उनकी तस्वीर देखकर अपने-अपने तरीके से एक्सप्रेशन दिए जा रहे हैं. ऐसा नहीं कि सोशल मीडिया में सबसे ज्यादा हैरान-परेशान ‘सिंगलवाद’ की महादशा के ग्रसित युवा हैं. हैरानी ये है कि इसमें दादा- दादियां, अकंल-आटियां, ताऊ-ताइयां सब अपने-अपने अंदाज में एक्सपर्ट कॉमेंट दिए जा रहे हैं.

हालांकि, कुछ कॉमेंट करने से आप पहले ललित मोदी की शख्सियत के बारे में गूगल कर लीजिए. बंदा  इश्क का फुल टंच मटीरियल है. एक शानदार प्रेमी और बेहतर पति का कॉम्बिनेशन है. इसका सबसे बड़ा उदाहरण ललित मोदी की पहली शादी है. ललित मोदी ने अपने 10 साल बड़ी मीनल से 1991 में शादी की थी. मीनल तब उनकी मां की फ्रेंड हुआ करती थीं.

कौन थीं पहली पत्नी

मीनल की ललित मोदी की मां की दोस्त होने के नाते उनसे जान-पहचान बढ़ी.  बेंगलुरु मिरर की रिपोर्ट के मुताबिक मीनल की ललित मोदी से दूसरी शादी थीं. उनके पहले पति सऊदी अरब के बिजनेसमैन जैक सगरानी थे. लेकिन, धोखाधड़ी के एक मामले में सगरानी को 7 साल की जेल हुई और मीनल ने उनसे रिश्ता तोड़ लिया. इसी दौरान ललित मोदी से उनका प्यार परवान चढ़ा.

जब दोनों ने शादी की बात आगे बढ़ाई तो मोदी के घर से काफी विरोध हुआ. यह विरोध मीनल के बड़ी उम्र को लेकर था. लेकिन, ललित मोदी की जिद के आगे घर वालों को झुकना पड़ा और उन्होंने मीनल से शादी रचाई.

2018 में कैंसर से पहली पत्नी मीनल का निधन

ललित मोदी अपनी पत्नी मीनल से बेइंतहा मोहब्बत करते थे और कई मौकों पर उनका प्रेम सार्वजनिक तौर पर दिखता भी था. लेकिन, तकदीर ने ऐसा दगा दिया कि ललित मोदी से उनका इश्क यानी उनकी पत्नी जुदा हो गईं. 2018 में मीनल का कैंसर की बीमारी से निधन हो गया. उस वक्त मीनल की उम्र 63 साल थी. मीनल के निधन से ललित मोदी बेहद आहत दिखे और उन्होंने सोशल मीडिया पर अपना दुख भी साझा किया था.

Lalit Modi and Minal
ललित मोदी ने यह पोस्ट 2018 में पहली पत्नी मीनल के निधन पर शेयर किया था.

नए मोड़ पर नया हमसफर

खैर जिंदगी का पहिया कहां भला रुकता है और जजबातों की शाख पर कोई न कोई परिंदा दस्तक दे ही देता है. अब ललित मोदी की जिदंगी में दोबारा खुशियां लौटी हैं. सुष्मिता सेना उनकी जिदंगी में हैं. हालांकि, सुष्मिता सेन ललित मोदी को तब से जानती हैं. जब अक्सर वह अपनी पत्नी मीनल के साथ क्रिकेट देखते पाए जाते थे. कई मौकों पर सुष्मिता भी मिनल और ललित मोदी के साथ देखी गईं.

Lalit Modi, Sushmita sen
14 जुलाई को ललित मोदी और सुष्मिता सेन ने इन तस्वीरों के जरिए अपने संबंधों को जग जाहिर किया.

लेकिन, 14 जुलाई को दोनों ने अपनी तस्वीरें सार्वजिनक की और ललित मोदी ने बताया कि जल्द शादी करने वाले हैं. आपको बता दें कि आईपीएल में हुए फ्रॉड में ललित मोदी आरोपी हैं और देश से फरार होकर ब्रिटेन में शरण लिए हुए हैं. लेकिन, अभी भी उनके बिजनस और रईसी में कोई कमी नहीं है. फिलहाल, अभी 21वीं सदी के हमारे समाज का चश्मा के नंबर अभी बदला नहीं है. रिश्तों को देखने के लिए अभी 19वीं सदी वाला लेंस ही प्रचलन में है.