Follow Us:

मूसेवाला की हत्या के आरोपी लॉरेंस बिश्नोई को एनकाउंटर का डर, हाईकोर्ट में लगाई याचिका

पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या के आरोपी गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई ने अपने वकील के जरिए दिल्ली हाईकोर्ट में याचिका दाखिल की है. लॉरेंस बिश्नोई ने अपनी सुरक्षा की बात कहते हुए खुद के फर्जी मुठभेड़ में मारे जाने की आशंका जताई है.

डेस्क |

पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या के आरोपी गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई ने अपने वकील के जरिए दिल्ली हाईकोर्ट में याचिका दाखिल की है. लॉरेंस बिश्नोई ने अपनी सुरक्षा की बात कहते हुए खुद के फर्जी मुठभेड़ में मारे जाने की आशंका जताई है. हालांकि निचली अदालत ने सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में पंजाब पुलिस को उसकी हिरासत नहीं देने का निर्देश देने की मांग वाली याचिका पर सुनवाई करने से इनकार कर दिया है.

इससे पहले लॉरेंस बिश्नोई के वकील ने एनआईए कोर्ट में एक याचिका दायर कर लॉरेंस बिश्नोई की सुरक्षा बढ़ाने की मांग की है. याचिका में ये भी कहा गया कि प्रतिद्वंद्वी गिरोह लॉरेंस बिश्नोई को मारने की कोशिश कर सकता है. याचिका में कहा गया कि पंजाब पुलिस द्वारा लॉरेंस बिश्नोई के फर्जी एनकाउंटर की भी आशंका है.

याचिका में बिश्नोई की तरफ से कहा गया है कि फिलहाल उसकी कस्टडी पंजाब या किसी दूसरे राज्य की पुलिस को नहीं दी जाए. दूसरे राज्य की पुलिस को उसकी फिजिकल कस्टडी देने की जरूरत नहीं है. पुलिस उससे जेल में भी पूछताछ कर सकती है. अगर दूसरे राज्य की कोर्ट में उसे पेश करना है तो वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये पेशी हो सकती है.

हालांकि स्पेशल जज प्रवीण सिंह ने लारेंस बिश्नोई की अर्जी पर फिलहाल सुनवाई से इंकार कर दिया है. उन्होंने कहा कि अभी किसी दूसरे राज्य का प्रोडक्शन वारंट जारी नहीं हुआ है. सिर्फ एनकाउंटर की आशंका के चलते पहले से कोर्ट ऐसा कोई आदेश नहीं दे सकता. वहीं दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल भई पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या के मामले में जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई से पूछताछ कर रही है.