Follow Us:

फिर महंगी हुई रसोई गैस, 1 हजार से ऊपर निकला सिलेंडर का दाम

गुरुवार 19 मई को रसोई गैस सिलेंडर की कीमतों में इस महीने दूसरी बार बढ़ोतरी की गई। 14.2 KG वाले घरेलू रसोई गैस सिलेंडर की कीमत में 3.50 रुपये की वृद्धि की गई है जबकि 19 KG वाला कमर्शियल सिलेंडर 8 रुपये महंगा किया गया है।

डेस्क |

गुरुवार 19 मई को रसोई गैस सिलेंडर की कीमतों में इस महीने दूसरी बार बढ़ोतरी की गई। 14.2 KG वाले घरेलू रसोई गैस सिलेंडर की कीमत में 3.50 रुपये की वृद्धि की गई है जबकि 19 KG वाला कमर्शियल सिलेंडर 8 रुपये महंगा किया गया है। इस बढ़ोतरी के बाद अब देश भर के लगभग सभी शहरों में घरेलू सिलेंडर की कीमत 1000 रुपये से अधिक हो गई है।

दिल्ली और मुंबई में घरेलू एलपीजी सिलेंडर की कीमत 1003 रुपये है, कोलकाता में घरेलू एलपीजी सिलेंडर की कीमत 1029 रुपये होगी, और चेन्नई में इसकी कीमत आज से 1018.5 रुपये होगी। इससे पहले 7 मई को रसोी गैस सिलेंडर की कीमत में 50 रुपये की बढ़ोतरी की गई थी। तब भी घरेलू सिलेंडर के साथ-साथ कमर्शियल सिलेंडर भी महंगा किया गया था।

सरकारी तेल कंपनियां हर महीने की पहली तारीख को रसोई गैस कीमतों की समीक्षा करती हैं। लेकिन मई महीने में यह तीसरा मौका है जब रसोई गैस की कीमतों में वृद्धि की गई है। जाहिरतौर पर आम आदमी पर महंगाई का बोझ बढ़ा है। ताजा बढ़ोतरी के बाद पटना में 14.2 किलो वाले रसोई गैस सिलेंडर की कीमत 1100 रुपये से भी आगे निकल गई है।