Follow Us:

पहले ही दिन बंद पड़ी मेट्रो, बीच रास्ते में उतारे यात्री

समाचार फर्स्ट डेस्क |

अभी एक दिन पहले लखनऊ में मेट्रो को हरी झंडी दिखाई गई और बुधवार को पहले दिन ही इसकी हवा निकल गई। दरअसल, बुधवार को लखनऊ मेट्रो पहले ही दिन तकनीकी खराबी की शिकार हो गई। इसके बाद यात्रियों को बीच सफर ही उतारा दिया गया। जानकारी के मुताबि तकनीकी खराबी के चलते मेट्रो को आलमबाग स्टेशन के पास रोकना पड़ा।

पहले दिन मेट्रो में सफर कर रहे मुसाफिर इससे घबरा गए। करीब 1.30 घंटे मेट्रो खड़ी रही और उसके बाद इमरजेंसी गेट से सीढ़ी लगाकर मुसाफिरों को मेट्रो की पटरी पर उतारा गया। मेट्रो की पटरी से करीब 300 मीटर पैदल चलकर वो अगले स्टेशन दुर्गापुरी पहुंचे, जहां से दूसरी ट्रेन से उन्हें ट्रांसपोर्ट नगर भेजा गया। खराब मेट्रो को तकनीकी खराबी की जांच के लिए डिपो ले जाया जाएगा। फिलहाल मेट्रो की दो लाइनों में से एक चल रही है।

इससे पहले मंगलवार को गृहमंत्री राजनाथ सिंह, राज्यपाल राम नाइक और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने संयुक्त रूप से मेट्रो का उद्घाटन किया था। कल वीआईपी लोगों ने मेट्रो के सफर का आनंद उठाया। इस दौरान सीएम योगी ने कहा था कि यूपी के आठ और प्रमुख शहरों में भी जल्द ही मेट्रो सेवा पर काम शुरू होगा। लेकिन, लखनऊ मेट्रो में पहले ही दिन आई इस खराबी से इस पर सवाल उठने शुरू हो गए हैं।