Follow Us:

J&K: सेना ने तोड़ी आतंकी मसूद अजहर की कमर, मार गिराया आतंकी भतीजे को…

समाचार फर्स्ट |

भारतीय सेना को एक बड़ी कामयाबी मिली है। सेना ने एनकाउंटर में तीन आतंकियों को मार गिराया है। मारे गए आतंकियों में मसूद अजहर का भतीजा भी है।

दक्षिण कश्मीर के पुलवामा में सोमवार शाम को हुई मुठभेड़ में तीन आतंकी मारे गए, इसी मुठभेड़ के दौरान सेना का एक जवान भी शहीद हो गया है। मारे गए आतंकियों में एक, आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के प्रमुख मसूद अजहर का भतीजा रशीद तल्हा भी है। बाकी दो आतंकियों की भी पहचान कर ली गई है,जिसमें एक पाकिस्तानी और एक स्थानीय था। जब ये एनकाउंटर चल रहा था, तो एक बार फिर स्थानीय लोगों ने आतंकियों को सुरक्षित निकालने के लिए सुरक्षाबलों पर पथराव भी किया। इस दौरान स्थानीय लोगों और  पुलिसकर्मियों के बीच झड़प भी हुई, जिसमें पांच युवक जख्मी हो गए।

पुलवामा मुठभेड़ में मारे गए आतंकियों के पास से यूएस मेड m4-carbine बरामद हुई है। चौंकाने वाली बात यह है कि इस बंदूक का इस्तेमाल यूएस आर्मी के साथ-साथ पाक कि स्पेशल फोर्सेस भी करती है , आतंकियों के पास इतने आधुनिक हथियार कैसे पहुंचे, इसकी जांच जारी है। गौरतलब है कि घाटी में कुछ दिनों पहले ही आतंकियों की आधुनिक हथियारों के साथ फोटो, सोशल मीडिया पर वायरल हुए थे, जिसके बाद भारतीय एजेंसियों की नींज उड़ गई थी। 

वहीं सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए पुलवामा जिले औरउसके साथ सटे इलाकों में इंटरनेट सेवा को बंद कर दिया गया है।
बता दें कि, सुरक्षाबलों ने मिशन ऑल आउट के तहत इस साल अब तक 72 बड़े आतंकियों का कश्मीर घाटी से सफाया कर दिया है।