Follow Us:

पंजाब में अब घर-घर राशन पहुंचाएगी सरकार, CM भगवंत मान ने किया ऐलान

|

पंजाब: सीएम भगवंत मान ने सोमवार को दिल्ली की तर्ज पर डोर टू डोर राशन डिलीवरी करने का ऐलान किया । यानी अब पंजाब में लोगों को घर-घर में राशन की डिलीवरी की जाएगी। सीएम मान ने कहा कि सरकार ने फैसला किया है कि राशन की घर-घर डिलीवरी कराई जाएगी। हालांकि यह योजना विकल्प के तौर पर रहेगी। हमारे अफसर फोन करके डिलीवरी का समय पूछेंगे। उसी समय डिलीवरी कराई जाएगी।

सीएम ने कहा कि राज्य में लोगों को अब राशन लेने के लिए लाइनों में नहीं लगना पड़ेगा, क्योंकि यह उनके दरवाजे पर पहुंचाया जाएगा। उन्होंने कहा कि लोगों के पास इस योजना को चुनने का विकल्प होगा। राशन डिपो के पास रहने वाले इसे डिपो से प्राप्त कर सकते हैं। जो लोग डोर स्टेप डिलीवरी का विकल्प चुनते हैं, उन्हें संबंधित कर्मियों को यह बताना होगा कि वे अपने स्थान पर किस समय उपलब्ध हैं। उन्हें स्वच्छ और अच्छी गुणवत्ता वाला राशन पहुंचाया जाएगा।

बता दें कि इससे पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने डोर-टू-डोर राशन डिलीवरी को लेकर योजना का ऐलान किया था। इस योजना को लेकर दिल्ली सरकार और केंद्र की मोदी सरकार के बीच काफी बवाल भी हुआ था। जिसके बाद केंद्र की बीजेपी सरकार ने इस योजना पर रोक लगा दी थी। बाद में ये मामला कोर्ट में चला गया था।