Follow Us:

छठे चरण के लिए मतदान ख़त्म, 59 सीटों पर 59.70 फीसदी मतदान

डेस्क |

लोकसभा चुनाव के छठे चरण का मतदान शाम पांच बजे थम चुका है। सभी 59 सीटों पर हुए मतदान का आंकड़ा 59.70 फीसदी रहा, जो पहले के मुकाबले कम बताया जा रहा है। उत्तर प्रदेश के अवध और पूर्वांचल की 14 सीटों पर शाम पांच बजे कुल 47.50 प्रतिशत मतदान हुआ है। इस चरण में सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव और केन्द्रीय मंत्री मेनका गांधी सहित कई दिग्गजों की प्रतिष्ठा दांव पर लगी है। इसके साथ ही पश्चिम बंगाल में सबसे ज्यादा 80 प्रतिशत के क़रीब मतदान हुआ है।

चुनाव आयोग ने शांतिपूर्ण मतदान के लिए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए थे। यूपी में इन सीटों पर पड़ रहे हैं वोट : सुलतानपुर, प्रतापगढ़, फूलपुर, इलाहाबाद, अम्बेडकरनगर, श्रावस्ती, डुमरियागंज, बस्ती, लालगंज सुरक्षित,संतकबीरनगर,आजमगढ़, जौनपुर, मछलीशहर और भदोही लोकसभा सीटों पर आज सुबह वोटिंग शुरू हो गई है।

जौनपुर में झंडे को लेकर पुलिस से झड़प

जौनपुर के खुटहन विधानसभा क्षेत्र के अकबरपुर बूथ पर भाजपा के झंडे को लेकर बवाल हो गया। वहां लगा झंडा उतारते समय गिर पड़ा। आरोप है कि एक सिपाही ने उससे जूते को साफ कर लिया। इससे कार्यकर्ता झण्डे के दुरुपयोग का आरोप लगाते हुए भिड़ गए और उसकी पिटाई कर दी। वहां उपस्थित अन्य पुलिस वालों ने बल प्रयोग कर उन्हें खदेड़ दिया।